लाइव टीवी

पंजाब: बंदूक और गोली पर बना दिया गाना, अब दो गायकों के खिलाफ केस दर्ज

News18Hindi
Updated: February 2, 2020, 9:26 AM IST
पंजाब: बंदूक और गोली पर बना दिया गाना, अब दो गायकों के खिलाफ केस दर्ज
मनकीरत औलख

गाने की वीडियो क्लिप सोशल मीडिया (Social Media) पर डाली गई थी, जिसे हिंसा और बंदूक की संस्कृति को बढ़ावा देने वाला पाया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2020, 9:26 AM IST
  • Share this:
चडीगढ़. पंजाब पुलिस ने शनिवार को कहा कि सोशल मीडिया (Social Media) पर डाले गए एक गाने में कथित तौर पर हिंसा और बंदूक की संस्कृति को प्रोत्साहन देने को लेकर दो पंजाबी गायकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. ये हैं शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूस वाला और मनकीरत औलख (Mankirt Aulakh) के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है.

मामला दर्ज
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (मनसा) नरेंद्र भार्गव ने कहा कि दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबद्ध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. भार्गव ने एक बयान में कहा कि आरंभिक जांच के अनुसार गाने को मनसा जिले में स्थित मुस्सा गांव में मूस वाला के घर पर रिकॉर्ड किया गया था.

सोशल मीडिया पर गाना

गाने की वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर डाली गई थी, जिसे हिंसा और बंदूक की संस्कृति को बढ़ावा देने वाला पाया गया. भार्गव ने कहा कि मूस वाला का गाना 'पखिया पखिया पखिया गन विच पंज गोलियां' हिंसा और बंदूक की संस्कृति को बढ़ावा देता है.

सीएम ने जताई चिंता
मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को पंजाबी गानों में हिंसा और बंदूक की संस्कृति के बढ़ते चलन पर चिंता जताई थी. गौरतलब है कि पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने पंजाब और हरियाणा राज्यों तथा केंद्र शासित क्षेत्र चंडीगढ़ के पुलिस प्रमुखों को निर्देश दिया था कि ऐसे गाने नहीं बजाए जाएं जिनसे शराब, नशीले पदार्थ और हिंसा को बढ़ावा मिलता हो.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 9:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर