लाइव टीवी

अकाली दल के नेताओं ने अकाल तख्त से मांगी माफी, CM अमरिंदर सिंह ने बताया नौटंकी
Chandigarh-Punjab News in Hindi

भाषा
Updated: December 8, 2018, 11:10 PM IST
अकाली दल के नेताओं ने अकाल तख्त से मांगी माफी, CM अमरिंदर सिंह ने बताया नौटंकी
पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल (फाइल फोटो) news18hindi

शिअद अपनी गठबंधन सरकार (शिअद-बीजेपी) के शासन के दौरान हुए गुरूग्रंथ साहिब की बेअदबी और 2015 की पुलिस गोलीबारी की घटनाओं को लेकर आलोचना का सामना कर रहा है.

  • Share this:
शिरोमणि अकाली दल (शिअद) नेतृत्व ने अतीत में 'अनजाने' में हुई 'गलतियों' को लेकर शनिवार को अकाल तख्त के समक्ष पेश होकर माफी मांगी और अरदास की. इस दौरान शिअद संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और बादल परिवार के लोग और पार्टी के वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे.

वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने धर्म के नाम पर शिअद के कथित राजनीतिक नौटंकी करने को लेकर उसकी (शिअद की) खिल्ली उड़ाई. उनके मुताबिक शिअद अपने 10 साल के कुशासन में किए गए गलत कार्यों के लिए हास्यास्पद तरीके से अफसोस जाहिर कर रहा है.

ये भी पढ़ें- भारत-पाक के बीच करतारपुर कॉरिडोर को लेकर बोले पीएम मोदी- बर्लिन की दीवार भी गिर गई थी



गौरतलब है कि शिअद अपनी गठबंधन सरकार (शिअद-बीजेपी) के शासन के दौरान हुए गुरूग्रंथ साहिब की बेअदबी और 2015 की पुलिस गोलीबारी की घटनाओं को लेकर आलोचना का सामना कर रहा है.



साल 2007 के ईशनिंदा के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को क्षमा करने के मुद्दे को लेकर भी पार्टी की किरकिरी हुई थी. दरअसल, यह क्षमा दान बाद में अकाल तख्त ने वापस ले लिया था.

ये भी पढ़ें- रामायण एक्सप्रेस की तर्ज पर चलेगी पंज तख्त एक्सप्रेस, 14 जनवरी को होगी रवाना

हालांकि, बादल ने शनिवार को यह टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि पार्टी किस चीज के लिए माफी मांग रही है. उन्होंने कहा कि गुरूद्वारा गुरबख्श सिंह में अखंड पाठ के भोग समारोह के बाद मीडिया के सभी सवालों का जवाब सोमवार को दिया जाएगा.

बादल ने कहा , ‘‘हम इस मुद्दे पर तीन दिनों तक बात नहीं करने जा रहे। ’’

शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल, उनकी पत्नी और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के अलावा बिक्रम सिंह मजीठिया, बीबी जागीर कौर तथा पार्टी के अन्य नेताओं ने स्वर्ण मंदिर की सामुदायिक रसोई में बर्तन धो कर और चपाती बना कर सेवा की.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2018, 11:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading