PUBG गेम का चढ़ा ऐसा नशा, पिता के बैंक अकाउंट से उड़ा डाले 16 लाख रुपये
Chandigarh-Punjab News in Hindi

PUBG गेम का चढ़ा ऐसा नशा, पिता के बैंक अकाउंट से उड़ा डाले 16 लाख रुपये
पबजी गेम में एक छात्र ने पिता के बैक अकाउंट से 16 लाख रुपये खर्च कर दिए (सांकेतिक तस्वीर)

रिपोर्ट में कहा गया कि बच्चे ने अपने दोस्तों के PUBG अकाउंट को अपग्रेड करने के लिए भी पैसे खर्च किए हैं. बैक स्टेटमेंट से इन पैसों के खर्च के बारी में जानकारी मिली है.

  • Share this:
चंड़ीगढ़. पंजाब (Punjab) में ऑनलाइन गेम का नशा एक छात्र (Student) पर ऐसा चढ़ा कि उनसे अपने पिता के अकाउंट से 16 लाख रुपये उड़ा दिए. ऑनलाइन गेम की दुनिया में PUBG गेम के चक्कर में 17 साल के छात्र ने गुपचुप तरीके से पिता का बैंक अकाउंट (Bank account) पूरा खाली कर दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छात्र पास तीन बैंक अकाउंट का ऐक्सिस था. इन अकाउंट्स का इस्तेमाल वह PUBG मोबाइल गेम (PUBG mobile game) में पैसा खर्च करने के लिए किया करता था.

ट्रिब्यून इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, बच्चे के पिता ने यह रकम मेडिकल के लिए रखी थी, जिसे उनके बेटे ने PUBG गेम के अकाउंट को अपग्रेड करने में खर्च कर दिए. रिपोर्ट में कहा गया कि बच्चे ने अपने दोस्तों के पबजी अकाउंट को अपग्रेड करने के लिए भी पैसे खर्च किए हैं. बैक स्टेटमेंट से इन पैसों के खर्च के बारी में जानकारी मिली है. बच्चे के पिता ने बताया कि जब उन्हें इस बारे में जानकारी मिली तब तक वह 16 लाख रुपये खर्च कर चुका था. बेटे ने उन्हें बताया था कि वह पढ़ाई के लिए मोबाइल को देर तक इस्तेमाल कर रहा है, जबकि इसकी जगह वह घंटो PUBG खेम खेलने में समय बिताता था.

मां के फोन से करता था ट्रांजेक्शन



बच्चे का पिता एक सरकारी कर्मचारी है. बच्चे का पिता ने बताया कि वह घर से दूर नौकरी करता है, जबकि उनका बेटा अपने मां के साथ गांव में रहता है. बच्चे ने सभी ट्रांजेक्शन अपनी मां के फोन से किए थे. बच्चा अपनी मां के फोन को PUBG Mobile खेलने के लिए इस्तेमाल करता था. बैंक ट्रांजैक्शन के पूरे होने के बाद मां के फोन से सारे ट्रांजेक्शन मेसेज डिलीट कर देता था. बच्चे के पिता के मुताबिक, उन्होंने अपने बेटे के भविष्य और मेडिकल जरूरतों के लिए यह पैसा बचाया था.
PUBG की लत ने ली थी बच्चे की जान

बता दें कि पबजी मोबाइल गेम की लत की खबर पहली नहीं है. इससे पहले भी इस तरह की रिपोर्ट सामने आई हैं. इसी साल जनवरी में  यूपी के मथुरा जिले (Mathura) में एक बच्चे ने पबजी गेम खेलने से रोकने पर खुदकुशी कर ली थी. बताया गया कि बच्चा मोबाइल पर पबजी मोबाइल गेम (PUBG Mobile) खेला करता था. बेटे के गेम की लत से परेशान होकर उसकी मां ने उसका मोबाइल फोन तोड़ दिया था. इससे नाराज बेटे ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading