लाइव टीवी

CAA के खिलाफ छात्र कर सकते हैं शांतिपूर्ण प्रदर्शन: अमरिंदर सिंह
Chandigarh-City News in Hindi

भाषा
Updated: December 31, 2019, 6:11 PM IST
CAA के खिलाफ छात्र कर सकते हैं शांतिपूर्ण प्रदर्शन: अमरिंदर सिंह
सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदर्शन करना सभी नागरिकों का लोकतांत्रिक अधिकार है. (फाइल फोटो)

छात्रों के होने वाले प्रदर्शन को लेकर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कहा कि किसी भी कीमत पर शांति बिगाड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने मंगलवार को कहा कि छात्र नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (National Register of Citizens) के खिलाफ तब तक प्रदर्शन कर सकते हैं, जब तक कि उनका प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहता है.

1 जनवरी को छात्रों ने किया है पंजाब में प्रदर्शन का आह्वान
एक जनवरी को छात्रों ने राज्य भर में प्रदर्शन का आह्वान किया है. इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी कीमत पर किसी को भी शांति बिगाड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

प्रदर्शन करना नागरिकों का लोकतांत्रिक अधिकार

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘प्रदर्शन करना सभी नागरिकों का लोकतांत्रिक अधिकार है. केंद्र सरकार के क्रूर कदम के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन छात्रों सहित लोगों के अधिकार के दायरे में आते हैं.’’

उन्होंने कहा कि जब तक छात्र कानून अपने हाथ में नहीं लेते, पुलिस उन्हें प्रदर्शन करने से नहीं रोकेगी.  साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि यदि कोई सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करे अथवा किसी तरह की हिंसा में शामिल हो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए.

मुख्यमंत्री ने छात्र नेताओं से अपील कि वे गुंडा तत्वों को प्रदर्शन में शामिल नहीं होने दें और यह सुनिश्चित करें की प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहे.ये भी पढ़ें-

रवीना टंडन और फराह खान के खिलाफ पंजाब में एक और FIR दर्ज, जानिए क्या है मामला

पंजाब के CM ने योगी से की अपील, सिखों पर दर्ज मामले की फिर करें समीक्षा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 31, 2019, 6:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर