लाइव टीवी

तरन तारन बम ब्लास्ट में बड़ा पर्दाफाश, सुखबीर सिंह बादल की हत्या की थी साजिश


Updated: October 7, 2019, 11:06 AM IST
तरन तारन बम ब्लास्ट में बड़ा पर्दाफाश, सुखबीर सिंह बादल की हत्या की थी साजिश
पंजाब पुलिस की जांच में यह एक बड़ा खुलासा हुआ है. (फाइल फोटो)

चार सितंबर को पंजाब (Punjab) के तरन तारन के पंडोरी गोला गांव में हुए बम ब्लास्ट (Bomb Blast) की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है. पंजाब पुलिस (Punjab Police) सूत्रों के मुताबिक, आतंकी (Terrrorist) शिरोमणि अकाली दल (SAD) प्रमुख और राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) को बम धमाके से निशाने पर लेने की साजिश बना रहे थे.

  • Last Updated: October 7, 2019, 11:06 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. चार सितंबर को पंजाब (Punjab) के तरन तारन के पंडोरी गोला गांव में हुए बम ब्लास्ट (Bomb Blast) की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है. पंजाब पुलिस (Punjab Police) सूत्रों के मुताबिक, आतंकी (Terrrorist) शिरोमणि अकाली दल (SAD) प्रमुख और राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) को बम धमाके से निशाने पर लेने की साजिश बना रहे थे. जांच से जुड़े सूत्रों ने बताया कि सुखबीर सिंह बादल के अमृतसर दौरे के दौरान बम धमाका करने की साजिश रची गई थी.

तरनतारन के पंडोरा गोला गांव में खाली प्लॉट में बम दबाकर रखे गए थे. लेकिन बम निकालने के दौरान जमीन की खुदाई में कस्सी (फावड़ा) बम पर लगने से धमाका हो गया. इस धमाके में मौके पर ही दो आतंकी की मौत हो गई थी.

इस मामले की जांच अब NIA के पास
पंजाब में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामलों और उसके बाद प्रदर्शनकारियों पर की गई पुलिस फायरिंग के पीछे सुखबीर बादल को आंतकी साजिशकर्ता मानते थे. इसी वजह से आतंकियों ने सुखबीर सिंह बादल को निशाना बनाकर हमले की साजिश रची थी. पंजाब पुलिस द्वारा अबतक हुई जांच के पूरे रिकॉर्ड और सबूतों को NIA ने अपने कब्जे में ले लिया है. अब आगे इस मामले की जांच NIA करेगी.

तो इस कारण निशाने पर थे सुखबीर बादल
गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी और उसके बाद प्रदर्शन कर रहे सिख प्रदर्शनकारियों पर की गई पुलिस फायरिंग की घटना के दौरान सुखबीर सिंह बादल ही राज्य के डिप्टी सीएम थे. इसके साथ ही गृह मंत्रालय और पंजाब पुलिस का जिम्मा भी उनके ही पास था. इसी कारण आतंकी सुखबीर सिंह बादल पर हमला करना चाहते थे.

(मोहित मल्होत्रा की रिपोर्ट)
Loading...

ये भी पढ़ें-

शादी का झांसा देकर दलित नाबालिग लड़की से किशोर करता रहा रेप, थानाध्यक्ष बोले- बच्चों से गलतियां हो जाती हैं

थाने में घुसा 'भूत', घंटों होता रहा हंगामा, मामले को संभालने खुद पहुंचे SP

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 8:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...