लाइव टीवी

राज्यसभा में शिरोमणि अकाली दल के नेता पद से सुखदेव सिंह ढींढसा का इस्तीफा

News18Hindi
Updated: October 19, 2019, 3:19 PM IST
राज्यसभा में शिरोमणि अकाली दल के नेता पद से सुखदेव सिंह ढींढसा का इस्तीफा
राज्यसभा सांसद सुखदेव सिंह ढींढसा ने उच्च सदन में शिरोमणि अकाली दल के नेता पद से इस्तीफा दे दिया है. (फाइल फोटो)

बता दें कि पिछले साल सितंबर में, 82 वर्षीय ढींढसा ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए पार्टी के महासचिव और उसकी कोर कमेटी से इस्तीफा दे दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2019, 3:19 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. राज्यसभा (Rajya Sabha) सांसद सुखदेव सिंह ढींढसा (Sukhdev Singh Dhindsa) ने उच्च सदन में शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) के नेता पद से इस्तीफा दे दिया है. शनिवार को ढींढसा ने कहा कि उन्होंने गुरुवार को राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू (M. Venkaiah Naidu) को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. साथ ही कहा कि शुक्रवार को उन्होंने पार्टी को इसकी जानकारी दे दी थी.

पार्टी ने संसदीय कार्य मंत्री को पहले ही कर दिया था सूचित
हालांकि, ढींढसा ने कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा देने के लिए कोई कारण नहीं दिया है. इस बीच, एसएडी ने ढींढसा के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए स्पष्ट किया कि पार्टी ने इस वर्ष जून में राज्यसभा में अपने नेतृत्व में बदलाव के बारे में संसदीय कार्य मंत्री को पहले ही सूचित कर दिया था. राज्यसभा महासचिव को भी इसकी एक प्रति (कॉपी) भेजी गई थी.

बलविंदर सिंह भुंदर को चुना गया SAD का नेता

SAD के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और पूर्व मंत्री दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि पार्टी ने पहले ही राज्यसभा सदस्य बलविंदर सिंह भुंदर को उच्च सदन में पार्टी का नेता और नरेश गुजराल को उपनेता चुन लिया है. बता दें कि पिछले साल सितंबर में, 82 वर्षीय ढींढसा ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए पार्टी के महासचिव और उसकी कोर कमेटी से इस्तीफा दे दिया था.

ये भी पढे़ं - 

अल हिंद ब्रिगेड ने Whatsapp पर मैसेज कर कमलेश तिवारी की हत्या की ली जिम्मेदारी
Loading...

EXCLUSIVE: अयोध्या मामला- महासभा ने सुप्रीम कोर्ट में दिया मोल्ड़िंग ऑफ रिलीफ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 3:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...