सुखपाल खैरा बोले- पंजाब में सूखा और पाकिस्तान जा रहा पानी, कैप्टन ने दिया ये जवाब

पंजाब एकता पार्टी के अध्यक्ष सुखपाल खैरा ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को 'जाग जाने' को कहा है. खैरा ने कहा है कि नदियों का बहाव पाकिस्तान की तरफ ज्यादा है जबकि हमारी नहरें सूखी पड़ी हुई हैं.

News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 4:57 PM IST
सुखपाल खैरा बोले- पंजाब में सूखा और पाकिस्तान जा रहा पानी, कैप्टन ने दिया ये जवाब
सीएम अमरिंदर सिंह ने सुखपाल खैरा के आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताया है. ( फाइल फोटो )
News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 4:57 PM IST
पंजाब एकता पार्टी के अध्यक्ष सुखपाल खैरा ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को 'जाग जाने' को कहा है. सुखपाल खैरा ने कहा है कि नदियों का बहाव पाकिस्तान की तरफ ज्यादा है, जबकि हमारी नहरें सूखी पड़ी हुई हैं. उन्होंने जून महीने में नहरों में एकदम से खत्म हुए पानी पर विशेष चिंता जाहिर की. उनके मुताबिक गर्मी अभी चरम पर है और राज्य के किसान सूखी नहरों से जूझ रहे हैं. इसकी वजह से किसानों ने मनसा और बरनाला में प्रदर्शन भी किया है.उन्होंने यह भी दावा किया कि मालवा के लोग पीने के पानी कमी से जूझ रहे हैं.

चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे सुखपाल खैरा ने कहा कि उन्होंने हाल ही हरिके पट्टन इलाके का दौरा किया था. उनके मुताबिक प्रतिदिन 15 से 20 हजार क्यूसेक नदी का पानी पाकिस्तान की तरफ डायवर्ट किया जा रहा है. उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री से तुरंत इसे रोके जाने की अपील की है. गौरतलब है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ही राज्य के कृषि मंत्री भी हैं.



कांग्रेस और आप में रह चुके हैं खैरा

अपनी पार्टी बनाने से पहले सुखपाल सिंह खैरा कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में रह चुके हैं. खैरा राज्य असेंबली में नेता प्रतिपक्ष के पद पर भी रह चुके हैं. 2018 में उन्हें पार्टी विरोध गतिविधियों के कारण आदमी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था, जिसके बाद उन्होंने अपनी पार्टी का निर्माण किया.

सीएम ने दिया जवाब

सीएम अमरिंदर सिंह ने खैरा के आरोपों का जवाब दिया है. कैप्टन के मुताबिक यह पानी सतलुज और आस-पास के इलाकों में बाढ़ के डर की वजह से पाकिस्तान की तरफ डायवर्ट किया जाता है. सीएम ने सुखपाल खैरा के आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताया.

ये भी पढ़ें:
Loading...

अगर किसी ने जबरदस्ती मांगा Aadhar नंबर तो जाना होगा जेल!

इलाज के लिए नहीं थे पैसे, मां ने 7 माह की बेटी को मार डाला
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...