Home /News /punjab /

sunil jakhar quits party said good luck and goodbye congress

'चापलूसों और अंबिका सोनी जैसी नेताओं से दूर रहें': सुनील जाखड़ की राहुल और सोनिया से भावुक अपील

सुनील जाखड़ 11 अप्रैल को उन्हें मिले 'कारण बताओ' नोटिस को लेकर पार्टी से नाराज थे. (फाइल फोटो)

सुनील जाखड़ 11 अप्रैल को उन्हें मिले 'कारण बताओ' नोटिस को लेकर पार्टी से नाराज थे. (फाइल फोटो)

Sunil Jakhar Quits Congress: पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख जाखड़ 11 अप्रैल को उन्हें मिले 'कारण बताओ' नोटिस को लेकर पार्टी से नाराज थे. उन्होंने कांग्रेस की अनुशासनात्मक समिति को नोटिस का जवाब नहीं दिया था.

चंडीगढ़. पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति (पीपीसीसी) के प्रमुख सुनील जाखड़ ने कांग्रेस छोड़ने के अपने फैसले का ऐलान करते हुए शनिवार को कहा, ‘गुड लक और गुडबाय कांग्रेस’. कांग्रेस ने कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए पिछले महीने उन्हें सभी पदों से हटा दिया था. जाखड़ ने यह निर्णय ऐसे समय पर लिया है जब उदयपुर में कांग्रेस का तीन दिवसीय ‘चिंतन शिविर’ चल रहा है. असंतुष्ट नेता ने अपने फेसबुक पेज पर लाइव आकर, कांग्रेस छोड़ने के फैसले की घोषणा की.

जाखड़ ने कहा, “पार्टी के लिए यह (मेरी विदाई) उपहार है. भविष्य के लिए शुभकामनाएं और अलविदा कांग्रेस.” पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख जाखड़ 11 अप्रैल को उन्हें मिले ‘कारण बताओ’ नोटिस को लेकर पार्टी से नाराज थे. उन्होंने कांग्रेस की अनुशासनात्मक समिति को नोटिस का जवाब नहीं दिया था. पूर्व सांसद ने पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की आलोचना की थी और उन्हें पंजाब में आम आदमी पार्टी से कांग्रेस की हार के बाद, पार्टी के लिए ‘बोझ’ बताया था.

जाखड़ ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया था

जाखड़ ने अपने खिलाफ आरोपों को खारिज कर दिया था और कहा था कि उनके बयान को तोड़ा-मरोड़ा गया. उन्होंने कहा था कि अगर कोई उनकी टिप्पणियों से आहत हुआ है तो वह खेद जताते हैं. जाखड़ ने पहले यह दावा करके तूफान खड़ा कर दिया था कि 42 विधायक उन्हें मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं और केवल दो ने चन्नी का समर्थन किया है.

‘अंबिका सोनी जैसी नेताओं से सोनिया गांधी को बचना होगा’

पिछले साल कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद जाखड़ इस पद के दावेदारों में आगे चल रहे थे, लेकिन पार्टी की नेता अंबिका सोनी ने कहा था कि पार्टी को एक सिख को मुख्यमंत्री बनाना चाहिए. उन्होंने अंबिका सोनी द्वारा कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफा देने के बाद दिए बयान को लेकर हमला किया. अंबिका सोनी ने यह कह कर कि पंजाब का अपमान किया कि राज्य में कोई हिंदू नेता को सीएम बनाने पर पंजाब में आग लग जाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में अंबिका सोनी जैसी नेताओं की मंडली काम कर रही है. इनसे सोनिया गांधी को मुक्ति पानी होगी.

सोनिया और राहुल गांधी से की भावुक अपील

हालांकि जाखड़ ने राहुल गांधी की प्रशंसा करते हुए उन्हें एक अच्छा इंसान बताया और कहा कि वह पार्टी की बागडोर अपने हाथों में ले. सुनील जाखड़ ने राहुल गांधी को सलाह देते हुए उन्हें चापलूसों से खुद को दूर करने का आग्रह किया. उन्होंने गुड लक और अलविदा कांग्रेस कहते हुए अपनी बातें समाप्त की. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश पर कमेटी बनाते जहां विधानसभा चुनाव में करीब 290 सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों को दो हजार से भी कम वोट मिले. इतने वोट तो पंचायत चुनाव में मिल जाते हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली में बैठे कांग्रेस नेताओं ने पंजाब में पार्टी को बर्बाद कर दिया. उन्होंने भावनात्मक आक्रोश में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से कहा कि आप अपनी विचारधारा से मत हटिए.

जाखड़ ने हरीश रावत पर भी बोला हमला

जाखड़ ने पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रभारी हरीश रावत पर भी हमला बोलते हुए पार्टी में विवाद के दौरान उनकी भूमिका पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा, खुद को कांग्रेस अनुशासन कमेटी द्वारा मुझे नोटिस देना बहुत ही चोट पहुंचाने वाला है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अनुशासन कमेटी की रिपोर्ट पर मुझे पार्टी के सभी पदों से हटाने का पत्र जारी किया. यह सिवाय मजाक के कुछ नहीं है. सोनिया गांधी बताएं कि मैं किस पद पर था जो मुझे हटाया गया. हकीकत यह है कि मैं पार्टी में किसी पद पर था ही नहीं.

(इनपुट एजेंसियों से)

Tags: Congress

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर