• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • किसानों को मदद, AAP पर तंज और कैप्टन की तारीफ; जानें पहली PC में क्या बोले CM चन्नी

किसानों को मदद, AAP पर तंज और कैप्टन की तारीफ; जानें पहली PC में क्या बोले CM चन्नी

किसान आंदोलन का उल्लेख करते हुए कहा कि केंद्र सरकार को केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करना चाहिए. फाइल फोटो

किसान आंदोलन का उल्लेख करते हुए कहा कि केंद्र सरकार को केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करना चाहिए. फाइल फोटो

Charanjit Singh Channi ने खुद के गरीब परिवार में पैदा होने का उल्लेख किया और कहा कि वह इस बड़ी जिम्मेदारी के लिए कांग्रेस नेतृत्व का धन्यवाद करते हैं. इस दौरान पंजाब के सीएम भावुक हो गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार को तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों (Farm Laws) को निरस्त करना चाहिए. शपथ ग्रहण करने के बाद अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में चन्नी ने यह भी कहा कि रेत माफिया के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और सभी मुद्दों का समाधान होगा. उन्होंने कांग्रेस (Congress) नेतृत्व की ओर से तय 18 सूत्री कार्यक्रम का उल्लेख करते हुए कहा कि वह राज्य के लोगों का भरोसा दिलाते हैं कि आने वाले दिनों में सभी मसलों का हल होगा. मुख्यमंत्री के मुताबिक, रेत माफिया और अवैध खनन पर अंकुश लगाने को लेकर आज ही बड़ा कदम उठाएंगे.

    चरणजीत सिंह चन्नी ने किसान आंदोलन (Farmers Protest) का उल्लेख करते हुए कहा कि केंद्र सरकार को केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘पंजाब की एकता, अखंडता और भाईचारे को कायम रखना है. हम सबको मिलकर रहना है. पंजाब को आगे बढ़ाना है.’ चन्नी ने खुद के गरीब परिवार में पैदा होने का उल्लेख किया और कहा कि वह यह बड़ी जिम्मेदारी देने के लिए कांग्रेस नेतृत्व का धन्यवाद करते हैं. इस दौरान पंजाब के सीएम भावुक हो गए थे और उनके बगल में बैठे नवजोत सिद्धू ने उनके कंधे पर हाथ रखकर संबल दिया.

    पढ़िए पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी के बड़े ऐलान – 

    पंजाब के नवनियुक्त मुख्यमंत्री ने कहा, 'मैं पंजाब की खेती पर एक छटाक भी आंच नहीं आने दूंगा. मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि वह तीनों काले कानूनों को वापस लें. और किसानों के आंदोलन का हर तरीके से समर्थन करता हूं.'
    मुख्यमंत्री ने पंजाब के किसानों का बिजली बिल माफ करने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में जिन किसानों के कनेक्शन में व्यवधान आया हूं. उन्हें दोबारा शुरू किया जाएगा और बिल माफ किया जाएगा. गरीबों के पानी के बिल माफ किए जाएंगे.
    चरणजीत चन्नी ने कहा कि मैं आम आदमी, किसान और किसी भी तरीके से पीड़ित व्यक्ति का प्रतिनिधि हूं. मैं अमीरों का प्रतिनिधि नहीं हूं. जो लोग रेत खनन और अन्य अवैध गतिविधियों में संलिप्त हैं. मेरे पास ना आएं. मैं उनका प्रतिनिधि नहीं हूं.
    मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा, 'राहुल गांधी क्रांतिकारी नेता हैं. मैं सभी नेताओं और कैप्टन अमरिंदर सिंह का शुक्रिया अदा करता हूं. उन्होंने बहुत अच्छा काम किया. मैं कैप्टन के सभी बचे हुए कार्यों को पूरा करूंगा.'
    उन्होंने कहा, 'कांग्रेस ने एक ऐसे आदमी को मुख्यमंत्री बनाया है, जिसके सिर पर कभी छत नहीं होती थी. आज पार्टी ने उसे कुर्सी पर बिठाया है. मैं इमोशनल हो गया हूं. अगर मैं कोई गलती करता हूं तो मुझे माफ कर दें. मेरे पिताजी दूसरे के घरों में टेंट ठीक करने का काम करते थे. मैं एक आम आदमी हूं. यहां बैठा हूं. जबकि दूसरी पार्टियां आम आदमी की सिर्फ बात करती हैं. ये आम आदमी की सरकार है, जो पंजाब की बेहतरी के लिए काम करेगी.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज