होम /न्यूज /पंजाब /

अमृतसर में SI की कार के नीचे आतंकवादियों ने रखा था बम, पुलिस जल्द करेगी बड़ा खुलासा

अमृतसर में SI की कार के नीचे आतंकवादियों ने रखा था बम, पुलिस जल्द करेगी बड़ा खुलासा

पंजाब पुलिस जल्‍द बड़ा खुलासा कर सकती है. ( फाइल फोटो )

पंजाब पुलिस जल्‍द बड़ा खुलासा कर सकती है. ( फाइल फोटो )

अमृतसर (Amritsar) में पंजाब पुलिस (Punjab Police) के सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह की कार के नीचे बम रखने की घटना को पुलिस ने आतंकवाद से जुड़ी घटना करार दिया है.

हाइलाइट्स

अमृतसर में SI के वाहन में बम लगाने की घटना पर होगा खुलासा
पुलिस ने इसे आतंकवादी घटना बताया, अहम सुराग मिले
पुलिस वाले को उड़ाने की साजिश विदेश में रची गई

एस.सिंह
चंडीगढ़. अमृतसर  (Amritsar) में पंजाब पुलिस (Punjab Police) के सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह की कार के नीचे बम रखने की घटना को पुलिस ने आतंकवाद (Terrorism) से जुड़ी घटना करार दिया है. सूत्रों के मुताबिक पुलिस की प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि इस घटना को अंजाम देने के लिए विदेशों में बैठे किसी आतंकी संगठन ने असफल प्रयास किया है. एडीजीपी काउंटर इंटेलिजेंस आरएन ढोके बुधवार को घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह के घर पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि यह एक आतंकवादी घटना है.

एडीजीपी आरएन ढोके ने कहा कि पंजाब में मिले सभी आईईडी पाकिस्तान से आए हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस के सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह को निशाना बनाकर उनकी गाड़ी आईईडी लगाया गया था. दिलबाग सिंह की बोलेरो गाड़ी को दो किलो आरडीएक्स से उड़ाने की साजिश रची गई थी. पंजाब पुलिस अगले कुछ घंटों में पूरे मामले का खुलासा करेगी. एडीजीपी ने कहा कि इस मामले में पुलिस के पास कई अहम सुराग हैं. पुलिस इस घटना की जांच आतंकवाद से जोड़ कर कर रही है.

पुलिस का मानना है कि सब-इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह आतंकवाद के दौरान सक्रिय था, जिसके चलते उसे लगातार धमकियां मिल रही थीं. सुरक्षा एजेंसियों का दावा है कि एक पुलिस अधिकारी के वाहन में लगाया गया बम किसी बड़ी घटना की ओर इशारा करता है. समय रहते घटना का पता चलने पर भी इसे बचा लिया गया लेकिन फिर भी सुरक्षा उपायों को लेकर सवाल उठ रहे हैं. आपको बता दें कि कल अमृतसर के रंजीत एवेन्यू इलाके में सब-इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह की गाड़ी के नीचे बम रखा गया था. यह गाड़ी इंस्पेक्टर के घर के बाहर खड़ी थी. इस मामले में एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया था. सीसीटीवी कैमरे में देखा जा सकता है कि दो युवक मोटरसाइकिल पर आए और घर के बाहर खड़ी गाड़ी के नीचे बम लगाकर फरार हो गए.

Tags: Amritsar, Punjab Police, Terrorism

अगली ख़बर