सिद्धू ने जिस मंत्रालय से दिया था इस्तीफा वहां से गायब मिली अहम फाइलें

इस बड़ी गड़बड़ी में एक फाइल 1,144 करोड़ रुपये के लुधियाना सिटी सेंटर घोटाले से जुड़ी है.

News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 7:24 AM IST
सिद्धू ने जिस मंत्रालय से दिया था इस्तीफा वहां से गायब मिली अहम फाइलें
मुश्किल में पड़े नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 7:24 AM IST
पंजाब में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की कैबिनेट से हाल ही में इस्तीफा देने वाले नवजोत सिंह सिद्धू के साथ एक और विवाद जुड़ गया है. सिद्धू ने जिस मंत्रालय से इस्तीफा दिया था उनके जाने के बाद विभाग की कुछ अहम फाइलें गायब हो गईं हैं. इस बड़ी गड़बड़ी में एक फाइल 1,144 करोड़ रुपये के लुधियाना सिटी सेंटर घोटाले से जुड़ी है. लोकल गवर्नमेंट डिपार्टमेंट की दूसरी गायब फाइलों में लुधियाना में कृषि भूमि पर अनधिकृत निर्माण से संबंधित शामिल है.

दरअसल सिद्धू को 6 जून को लोकल गवर्नमेंट, पर्यटन और संस्कृति मामले के पोर्टफोलियो से हटा दिया गया था. उन्हें कैबिनेट फेरबदल में बिजली और नव एवं नवीकरणीय ऊर्जा स्रोत मंत्रालय दिया गया. यह फेरबदल लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद किया गया था. हालांकि सिद्धू ने 14 जुलाई को बिजली और नव एवं नवीकरणीय ऊर्जा स्रोत मंत्रालय से इस्तीफा दे दिया. इस पोर्टफोलियो का उन्होंने प्रभार नहीं संभाला था. उनके इस्तीफे को अब तक मुख्यमंत्री ने स्वीकार नहीं किया है.

इस मामले में एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘फाइलों का पता लगाने के लिए प्रयास जारी है। हम सिद्धू से संपर्क करने का प्रयास कर रहे हैं, जिन्हें इस बारे में जानकारी हो सकती है.’वहीं लोकल गवर्नमेंट मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने गायब फाइलों के लिए विभागीय जांच का अदेश दिया है, जिसमें लुधियाना में लग्जरी अपार्टमेंट परियोजना को मंजूरी दिए जाने की भी फाइल है. सिद्धू से संपर्क नहीं हो सका.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 20, 2019, 6:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...