पंजाब के इस पुलिसवाले की लगी 2 करोड़ की लाटरी
Chandigarh-City News in Hindi

पंजाब के होशियारपुर जिले के थाना सदर में बतौर कांस्टेबल तैनात अशोक कुमार की खुशी का ठिकाना नहीं है. उन्हें भी यकीन नहीं हो रहा है कि अब वे खुद करोड़पतियों की दौड़ में शामिल हो चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 26, 2019, 12:01 PM IST
  • Share this:
पंजाब के होशियारपुर जिले के थाना सदर में बतौर कांस्टेबल तैनात अशोक कुमार की खुशी का ठिकाना नहीं है. उन्हें भी यकीन नहीं हो रहा है कि अब वे खुद करोड़पतियों की दौड़ में शामिल हो चुके हैं क्योंकि हाल ही में उन्हें पता चला है कि उनकी इस बार लोहड़ी बम्पर की लाटरी लगी है, जिसका इनाम दो करोड़ है. उनके साथ ही उनके पैतृक गांव और घर में भी ख़ुशी का माहौल है.

गांव के लोगों का कहना है कि अशोक एक नेकदिल इंसान है इसलिए भगवान ने उसकी 2 करोड़ की लॉटरी लगाई है. गांव वालों के मुताबिक अशोक ने गांव के गरीब बच्चों की भलाई के लिए स्कूल में सहायता, गांव की सफाई के लिए योगदान देने और गांव के और भलाई का कार्य करने के लिए सहयोग का आश्वासन दिया है.

नौ साल पहले ज्वाइन की थी पुलिस फोर्स
भगवान जब भी देता है छप्पड़ फाड़ कर देता है. यह कहावत एक बार फिर सच साबित हुई है, जब होशियारपुर थाना सदर में बतौर कांस्टेबल तैनात अशोक कुमार को पता चला कि उसे इस बार का 2 करोड़ की लोहड़ी बम्पर लाटरी लगी है. अशोक कुमार ने नौ साल पहले पुलिस फोर्स ज्वाइन की थी. कस्बा महिलपुर के गांव मोतिया के रहने वाले अशोक कुमार के दो छोटे भाई हैं और एक बहन है. वे अपने माता-पिता व दादा के साथ रह रहे हैं.



थाने आकर लॉटरी का नंबर मिलाया तो नंबर वही था


पुलिसकर्मी अशोक कुमार के मुताबिक वे थाना सदर में डयूटी पर थे कि अचानक लाटरी विक्रेता आया और उसे लॉटरी के लिए प्रेरित किया और कहा कि वे दो सिरिज वाली लाटरी खरीद लें जिसके बाद उन्होंने केवल यह सोचकर लाटरी खरीदी की अगर निकलनी होगा तो एक ही निकल जाएगी. बीते दिन वे मार्केट में थे कि अचानक उन्हें लाटरी विक्रेता का फोन आया कि आपकी लॉटरी लगी है. अशोक को यकीन नहीं हुआ. अशोक ने देर रात थाने आकर जब लॉटरी का नंबर मिलाया तो नंबर वही था, लेकिन फिर भी अशोक को यकीन नहीं हुआ. उन्होंने दूसरे दिन सुबह सरकारी गजट में देखा तब जाकर उन्हे यक़ीन हुआ. अशोक कुमार के साथ-साथ अब साथियों में भी खुशी का महौल है और बधाई देने वालों का तांता लग गया. अशोक कुमार के मुताबिक उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि भगवान उन पर मेहरबानी करेगा. वह इसे भगवान का आशीर्वाद मान रहे हैं.

स्कूल और गुरुद्वारा साहिब में मदद करेंगे अशोक
अशोक कुमार के गांव के ज्ञान चंद अग्निहोत्री ने कहा कि, हमारे गांव के अशोक कुमार की दो करोड़ की लॉटरी लगी है हमें बहुत खुशी हुई है. हमारे गांव में एक गरीब के घर लॉटरी निकली है. उसने इस लॉटरी के पैसे से गांव में बहुत से काम करने का वायदा किया है. सरपंच हरपाल कौर ने कहा कि अशोक की लाटरी लगने से हम बहुत खुश हैं. उसने गांव के स्कूल और गुरुद्वारा साहिब में मदद करने की बात कही है. वह एक अच्छा व्यक्ति हैं हमारी शुभकामनाएं उसके साथ हैं.

ये भी पढ़ें - 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading