Home /News /punjab /

Punjab Election: AAP के 32 उम्मीदवारों पर हैं आपराधिक मामले,  हत्या और धोखाधड़ी के भी आरोपी

Punjab Election: AAP के 32 उम्मीदवारों पर हैं आपराधिक मामले,  हत्या और धोखाधड़ी के भी आरोपी

इस सूची में 32 उम्मीदवार ऐसे भी हैं जिन पर आपराधिक मामले दर्ज हैं. अजनाला से आप के उम्मीदवार कुलदीप सिंह धालीवाल पर हत्या के आरोप का मामला दर्ज है. (फाइल फोटो)

इस सूची में 32 उम्मीदवार ऐसे भी हैं जिन पर आपराधिक मामले दर्ज हैं. अजनाला से आप के उम्मीदवार कुलदीप सिंह धालीवाल पर हत्या के आरोप का मामला दर्ज है. (फाइल फोटो)

Punjab Election: उड़मुड़ से पार्टी ने जसवीर सिंह गिल को चुनाव मैदान में उतारा है. उनपर पर धारा 420 के 2 मामले दर्ज हैं. जबकि मौड़ से उम्मीदवार सुखवीर सिंह पर धारा 420 के तहत 3 मामले दर्ज हैं. पटियाला ग्रामीण हल्के से कैंडिडेट डा. बलबीर सिंह, दीनानगर से शमशेर सिंह पर भी धोखाधड़ी का1-1 मामला दर्ज है.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने चुनाव आयोग (Election Commission) के दिशानिर्देशों के मुताबिक अपने उन उम्मीदवारों की सूची सोशल मीडिया (social media) पर सार्वजनिक कर दी है जिन पर आपराधिक मामले दर्ज हैं. अभी तक आप ने 115 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. इस सूची में 32 उम्मीदवार ऐसे भी हैं जिन पर आपराधिक मामले दर्ज हैं. अजनाला से आप के उम्मीदवार कुलदीप सिंह धालीवाल पर हत्या के आरोप का मामला दर्ज है. जबकि सुल्तानपुर लोधी से उम्मीदवार बनाए गए सज्जन सिंह चीमा पर जानलेवा हमला करने के आरोप हैं, उनपर भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

उड़मुड़ से पार्टी ने जसवीर सिंह गिल को चुनाव मैदान में उतारा है. उनपर पर धारा 420 के 2 मामले दर्ज हैं. जबकि मौड़ से उम्मीदवार सुखवीर सिंह पर धारा 420 के तहत 3 मामले दर्ज हैं.  पटियाला ग्रामीण हल्के से कैंडिडेट डा. बलबीर सिंह, दीनानगर से शमशेर सिंह पर भी धोखाधड़ी का1-1 मामला दर्ज है.

तलवंडी साबो से बलजिंदर कौर, सुनाम से अमन अरोड़ा, महला कलां से कुलवंत सिंह पंडोरी, बठिंडा रूरल से अमित, साहनेवाल से हरदीप सिंह, कादियां से जगरूप सिंह सेखवां, श्री हरिगोबिंदपुर से अमरपाल सिंह, मजीठिया से सुखजिंदर लाली, अमृतसर ईस्ट से जीवनजोत कौर, बाबा बकाला से दलबीर सिंह, नकोदर से इंदरजीत कौर, दसूहा से कर्मबीर सिंह घुम्मण, चब्बेवाल से हरमिंदर, पायल से मनविंदर सिंह पर मारपीट और अन्य धाराओं के तहत मामले दर्ज हैं.

आम आदमी पार्टी के नेता ही कई अन्य दलों के उम्मीदवारों पर भी कई तरह के मामले दर्ज हैं. शिअद विधायक बिक्रम सिंह मजीठिया पर ड्रग्स के मामले में फंसे हैं और जमानत पर बाहर हैं. कांग्रेस के उम्मीदवार सुखपाल खैहरा पर भी मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज है. आम आदमी पार्टी ने सबसे पहले चुनाव आयोग की हिदायतों का पालन करते हुए अपने उम्मीदवारों के चरित्र को लेकर सूची जारी की है, हालांकि अन्य राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों के चरित्र को लेकर सूची अभी जारी नहीं की है.

Tags: AAP, Punjab Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर