लाइव टीवी

भारतीय सीमा में दिखे 3 पाकिस्तानी ड्रोन, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 12:21 PM IST
भारतीय सीमा में दिखे 3 पाकिस्तानी ड्रोन, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क
फिरोजपुर जिले में पाकिस्तानी ड्रोन देखे गए हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

पंजाब (Punjab) के सीमावर्ती फिरोजपुर (Firozpur) जिले में 3 पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani Drone) देखे जाने की खबर है. इसके बाद सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 12:21 PM IST
  • Share this:
फिरोजपुर. पंजाब (Punjab) के सीमावर्ती फिरोजपुर (Firozpur) जिले में 3 पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani Drone) देखे जाने की खबर है. भारत-पाकिस्तान सीमा पर हुसैनीवाला में सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने सोमवार रात को भारतीय सीमा के अंदर ड्रोन को आते देखा. इसके बाद बीएसएफ जवानों ने ड्रोन को निशाना बनाकर फायरिंग कर दी. फायरिंग शुरू होते ही ड्रोन वापस पाकिस्तान चला गया.

सीमा सुरक्षा बल ने आसपास के क्षेत्र में चलाया सर्च ऑपरेशन
इसके बाद सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने आसपास के क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया. ड्रोन आने की खबर के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं. इससे पहले 28 सितंबर 2019 को भी पंजाब के पाकिस्तानी सीमा से सटे इलाके में दो पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किए गए थे.


Loading...

सीमा पार से हथियारों को पंजाब पहुंचाने के लिए किया जा चुका है ड्रोनों का इस्तेमाल
इन ड्रोनों का इस्तेमाल सीमा पार से हथियारों को यहां पहुंचाने के लिए किया गया था. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया था कि एक ड्रोन पिछले महीने बरामद किया गया था जबकि दूसरा ड्रोन तरनतारन के झाबल कस्बे से तीन दिन पहले जली हुई हालत में बरामद किया गया था.

अंतरराष्ट्रीय सीमा से महज डेढ़ किलोमीटर दूर मोहावा गांव में मिला था ड्रोन
आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया था कि पुलिस ने अमृतसर में भारत-पाक सीमा से महज डेढ़ किलोमीटर दूर मोहावा गांव में 13 अगस्त को दुर्घटनाग्रस्त हुए ‘हेक्साकोप्टर ड्रोन’ की बरामदगी के बाद सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई थी. यह बरामदगी अमृतसर (ग्रामीण) पुलिस को आई एक अज्ञात फोन काल के बाद की गई थी. इसमें जानकारी दी गई थी कि मोहावा गांव के धान के खेतों में पंखे जैसी कोई चीज दिखाई दी है.

ये भी पढे़ं - 

बंद है दिल्ली! कैब ड्राइवर ने अमेरिकी नागरिक से ठगे 90,000 रुपए, जानिए मामला

रॉबर्ट वाड्रा नोएडा के हॉस्पिटल में भर्ती, रातभर मौजूद रहीं प्रियंका गांधी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 11:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...