अपना शहर चुनें

States

दो महीने की बेटी को 40 हजार में बेच रहे थे मां-बाप, पुलिस ने बचाया

दो माह की बच्ची को 40 हजार रुपये में बेच रहे मां-बाप को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया
दो माह की बच्ची को 40 हजार रुपये में बेच रहे मां-बाप को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया

आरोपी पिता ने दलील दी कि प्रभजोत कौर की फूड पाइप में प्रॉब्लम है जिसका वह चंडीगढ़ में इलाज करवा रहा था. उसका कहना था कि अचानक पांव में चोट लगने के कारण वह काम पर नहीं जा पा रहा था. इस कारण परिवार आर्थिक तंगी में आ गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2021, 5:39 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब के मोगा में एक दिल का छू लेने वाला मामला सामने आया है. यहां पैसे की तंगी के चलते मां-बाप अपनी दो महीने की बच्ची को 40 हजार रुपए में बेचने को तैयार हो गए. जब सौदा हो रहा था तो इसकी सूचना किसी ने पुलिस को दे दी. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मां-बाप को हिरासत में ले लिया. जबकि खरीददार और दलाल मौके से फरार हो गए. पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक आरोपी मां-बाप एक ढाबे पर बच्ची को बेचने पहुंचे थे. उनके साथ एक सौदा करवाने वाली दलाल महिला भी थी. इस दौरान जब वे खरीदार से बातचीत कर रहे थे तो उनकी बातें किसी अनजान शख्स ने सुन ली. जिसके बाद उसने पुलिस को इस घटना की सूचना दी. आरोपी पिता अवतार सिंह लुधियाना के हैबोवाल का रहने वाला है. पूछताछ में उसने बताया कि उसकी एक बेटी गुरमन कौर दो साल की है,जबकि दूसरी बैटी दो महीने की है जिसका नाम प्रभजोत कौर है.

आरोपी पिता ने दी ये दलील
आरोपी पिता ने दलील दी कि प्रभजोत कौर की फूड पाइप में प्रॉब्लम है जिसका वह चंडीगढ़ में इलाज करवा रहा था. उसका कहना था कि अचानक पांव में चोट लगने के कारण वह काम पर नहीं जा पा रहा था. इस कारण परिवार आर्थिक तंगी में आ गया. उसके लिए दो वक्त की रोटी जुटाना भी मुश्किल हो गया. इस दौरान उसे एक महिला लुधियाना के हैबोवाल में मिली. जिसने बताया कि मोगा में एक दंपति बच्ची को गोद लेना चाहते हैं. महिला ने कहा कि बच्ची को यदि उन्हें दे तो उन्हें 40 हजार रुपए मिलेंगे.
इसलिए वे बच्ची को बेचने के लिए तैयार हो गए. बच्ची को बेचने के लिए आरोपी की पत्नी भी राजी हो गई थी. दलाल महिला ने बच्ची के माता पिता को मोगा में लुधियाना रोड पर एक ढाबे पर आने को कहा था. जहां पर इस महिला के साथ एक आदमी भी था. बच्ची को बेचने का सौदा चल ही रहा था कि पुलिस की रेड पड़ गई. बच्ची के माता पिता का मेडिकल करवाया गया है. जिसके बाद उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज