'राम-सिया के लव कुश' के विरोध में पंजाब बंद, नाकोदर में चली गोली

वाल्मीकि समुदाय (Valmiki Community) ने एकदिवसीय पंजाब (Punjab) बंद का आयोजन किया. इस बंद के दौरान राज्य के कई हिस्सों में हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुईं और जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा

भाषा
Updated: September 7, 2019, 10:55 PM IST
'राम-सिया के लव कुश' के विरोध में पंजाब बंद, नाकोदर में चली गोली
विरोध प्रदर्शन करता वाल्मीकि समुदाय (File Photo)
भाषा
Updated: September 7, 2019, 10:55 PM IST
चंडीगढ़. टीवी धारावाहिक 'राम-सिया के लव कुश' (Ram Siya Ke Luv Kush) में  'ऐतिहासिक तथ्यों' को कथित रूप से तोड़-मरोड़कर प्रसारित करने के विरोध में शनिवार को वाल्मीकि समुदाय (Valmiki Community) ने एकदिवसीय पंजाब (Punjab) बंद का आयोजन किया. इस बंद के दौरान राज्य के कई हिस्सों में हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुईं और जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा. वाल्मीकि एक्शन समिति का दावा है कि टीवी पर प्रसारित धारावाहिक 'राम सिया के लव कुश' में भगवान के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई हैं. उनकी गलत छवि पेश की गई और ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है. इससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं.

संगठन की मांग है कि देशभर में धारावाहिक के प्रसारण पर प्रतिबंध लगाया जाए और इसके निर्देशक और कलाकारों को जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा के तहत गिरफ्तार किया जाए.

अधिकारियों ने कहा कि जालंधर, अमृतसर, होशियारपुर, कपूरथला, फगवाड़ा और फिरोजपुर में व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे. इनमें से कुछ जगहों पर उन्हें बंद करा दिया गया. बंद से लुधियाना आंशिक रूप से प्रभावित हुआ था. वैसे दवा दुकानों, क्लीनिकों और एंबुलेंस सेवाएं को बंद से छूट दी गई थी.

अधिकारियों ने कहा कि कुछ स्थानों से हिंसा की छिटपुट घटनाओं की जानकारी मिली है. इनमें फजिल्का में हुई झड़प और जालंधर के नाकोदार में गोलीबारी की घटना शामिल है.

ये भी पढ़ें-

थाने में घुसकर बदमाशों ने पुलिसवालों को जमकर पीटा, CCTV कैमरे में कैद हुई घटना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 9:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...