ट्रैक्टर परेड हिंसा मामले में वॉन्टेड पहुंचा पंजाब, लोगों को उकसाने की कर रहा कोशिश

 ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा मामले में लक्खा सिधना दिल्ली पुलिस का वांछित आरोपी है

ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा मामले में लक्खा सिधना दिल्ली पुलिस का वांछित आरोपी है

Tractor Rally Violence: 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा मामले में वांछित आरोपी लक्खा सिधना को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2021, 10:48 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा (Violence during Tractor Parade) मामले में पुलिस का वांटेड लक्खा सिधाना (Lakha Sidhana) को दिल्ली से पंजाब आ पहुंचा है. गैंगस्टर से समाजसेवी बना लक्खा सिधाना ने मंगलवार रात पंजाब के एक गुरुद्वारा से 20 मिनट का वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में उसने पंजाब के लोगों से दिल्ली धरने में जाने का आग्रह किया है. बता दें 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा मामले में लक्खा सिधना दिल्ली पुलिस का वांछित आरोपी है.

पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के लिए एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया है. गुरुद्वारे से जारी किए गए 20 मिनट का वीडियो में उसने कहा है कि वह पंजाब को जब-जब नजर अंदाज, दबाया और कुचला गया है वह तब-तब अपने पांव पर खड़ा होता रहा है. पंजाब जिसने समय-समय पर बड़े योद्धाओं और सूरमाओं को जन्म दिया, उस पंजाब ने किसी का अहंकार नहीं झेला है. वह पंजाब जो दिन-दुनिया का रक्षक रहा, जो मानवता के लिए लड़ता रहा उसके लिए आओ मेरे पुत्रों आज फिर हमारे अस्तित्व पर बात आ गई है. बात मेरे वजूद पर आ गई है उठो मेरे पुत्रों उठो. आज मुझे तुम्हारी जरूरत है.

Youtube Video




वीडियो में लक्खा ने कहा कि अगर आज नहीं जागे तो पंजाब इतिहास के पन्नों की तरह बनकर रह जाएगा. यह कभी किताबों में पढ़ा जाएगा कि कभी पंजाब जैसी कोई महान विरासत जिंदा भी थी. लक्खा ने नेपोलियन से जुड़े एक किस्से का उदाहरण देते हुए पंजाब के लोगों को दिल्ली चलने के लिए उकसाने जैसे बातें भी की है. लक्खा ने कहा कि जो कौम जुल्म के खिलाफ लड़ना भूल जाती है उसका दुनिया से नामोनिशान मिट जाता है.
लक्खा ने कहा कि "भाइयों मैं दिल्ली से पंजाब के लोगों को जागरुक करने के लिए आया हूं. हमें एक होने की जरूरत है क्योंकि हमला हमारे अस्तित्व पर हुआ है. बजट को लेकर भी लक्खा ने लोगों को उकसाने की कोशिश की है और आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार ने सबकुछ बेचने की तैयारी कर ली है. पंजाब का मसला एक अकेले आदमी का नहीं है अपितु यह मसला आने वाली पीढ़ियां से जुड़ा हुआ है. मसला पंजाब की अस्तित्व का है."
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज