• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • सुहागरात पर बोली पत्नी किसी और से करना चाहती थी शादी, हाईकोर्ट ने कहा- यह क्रूरता है

सुहागरात पर बोली पत्नी किसी और से करना चाहती थी शादी, हाईकोर्ट ने कहा- यह क्रूरता है

पति ने बताया कि उसकी पत्नी ने शादी के अगले ही दिन उसकी मां के साथ गलत व्यवहार किया और उनसे बदसलूकी की. (सांकेतिक तस्वीर)

पति ने बताया कि उसकी पत्नी ने शादी के अगले ही दिन उसकी मां के साथ गलत व्यवहार किया और उनसे बदसलूकी की. (सांकेतिक तस्वीर)

पति ने निचली अदालत (Lower Court) में तलाक की अर्जी दाखिल करते हुए कहा था कि उसकी पत्नी ने सुहागरात के समय कहा था कि वह उससे नहीं, बल्कि किसी और से शादी करना चाहती थी.

  • Share this:
    चंडीगढ़. पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab-Haryana High Court) में दाखिल तलाक (Talaq) की एक अर्जी पर सुनवाई हुई. कोर्ट ने महिला की ओर से दाखिल अर्जी को खारिज कर दिया है. हाईकोर्ट ने महिला की याचिका को यह कहते हुए ख़ारिज कर दिया कि सुहागरात पर पति से यह कहना कि 'वह किसी और से शादी करना चाहती थी' किसी क्रूरता से कम नहीं है.

    दरअसल, पति ने निचली अदालत में तलाक की अर्जी दाखिल करते हुए आरोप लगाया कि उसकी पत्नी ने सुहागरात के समय कहा था कि वह उससे नहीं, बल्कि किसी और से शादी करना चाहती थी. निचली अदालत ने पति की अर्जी को स्वीकार करते हुए तलाक का फैसला सुनाया था.

    हाईकोर्ट में दी थी चुनौती
    पत्नी ने कोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी. उच्‍च न्‍यायालय ने अपील खरिज करते हुए निचली अदालत के फैसले को बरकरार रखा है. यहां कोर्ट में पति ने दलील दी कि उसकी पत्नी ने शादी के अगले ही दिन उसकी मां के साथ गलत व्यवहार किया और उनसे बदसलूकी की. शख्‍स ने यह भी कहा कि पत्नी ने उसे और उसके परिवार को परेशान करने के लिए पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी, जिसकी वजह से उसे और उसके परिवार को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा.

    पति ने सुनवाई के दौरान कोर्ट को बताया कि उसकी पत्नी शादी के एक महीने बाद ही घर छोड़कर चली गई थी. इस पर कोर्ट ने दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद पत्नी की अर्जी को यह कहते हुए ख़ारिज कर दिया कि क्रूरता का कोई पैमाना नहीं होता है. पत्नी की तरफ से की गई शिकायत के चलते पति और उसके परिवार को जिन मुश्किलों का सामना करना पड़ा वह बहुत गलत है. कोर्ट ने यह भी कहा कि सुहागरात पर पति से यह कहना कि वह उससे नहीं, बल्कि किसी और से शादी करना चाहती थी, बहुत ही क्रूर बात है.

    यह भी पढ़ें: 

    UPPSC Recruitment 2019: सहायक प्रोफेसर के पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे होगा सेलेक्‍शन

    भाई के सपने को पूरा करने के ल‍िये बना IAS, इन चुनौतियों का करना पड़ा सामना

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज