चंडीगढ़ में एक दिन में मिले कोरोना के 38 नए मरीज, मोहाली में सबसे ज्यादा मामले
Chandigarh-Punjab News in Hindi

चंडीगढ़ में एक दिन में मिले कोरोना के 38 नए मरीज, मोहाली में सबसे ज्यादा मामले
भारत में इस वैज्ञानिक दावा सच साबित होता नज़र आ रहा है.

राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पंजाब में अब कोरोना वायरस (Covid-19) के 257 एक्टिव केस हैं. कोरोना से राज्य में अब तक 44 मरीजों की जान गई है. 2000 लोग रिकवर भी कर चुके हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
चंडीगढ़. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले हर दिन बढ़ते जा रहे हैं. अनलॉक 1.0 (Unlock 1.0) के पहले दिन ज्यादातर राज्यों में कोरोना मामलों में जबरदस्त उछाल देखा गया. पंजाब में एक दिन में 38 नए केस मिले हैं, जिनमें दो डॉक्टर भी शामिल हैं. सबसे ज्यादा 9 मामले अमृतसर से आए हैं. होशियारपुर से 8 केस मिले हैं. इसके बाद राज्य में अब कुल संक्रमितों की संख्या 2301 हो गई है.

राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, इनमें से 257 एक्टिव केस हैं. कोरोना से राज्य में अब तक 44 मरीजों की जान गई है. 2000 लोग रिकवर भी कर चुके हैं.

उधर, मोहाली में कोरोना के एक्टिव मरीजों का आंकड़ा फिर बढ़ने लगा है. एक वक्त यहां एक भी मरीज नहीं थे, लेकिन अब सेक्टर 77 में एक 50 साल के शख्स और उनकी 42 साल की पत्नी में कोरोना के लक्षण मिले हैं. दोनों को कोविड वार्ड में एडमिट कराया गया है.



अब मोहाली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 116 हो गई है. इनमें से 102 स्वस्थ होकर घर लौट आए हैं, तीन की मौत हो चुकी है. इस वक्त मोहाली में कोरोना के 11 मरीज एक्टिव हैं.



सरकार ने किया शराब पर सेस लगाने का ऐलान
लॉकडाउन के कारण कई राज्यों में बॉर्डर बंद हैं. लिहाजा दिल्ली की तर्ज पर ही पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार शराब पर एक्साइज ड्यूटी बढ़ाने जा रही है.

अमरिंदर सिंह ने कहा कि आइटम के साइज के हिसाब से शराब पर 2 रुपये से 50 रुपये तक कोविड सेस चार्ज लिया जाएगा. इससे जो भी टैक्स इकट्ठा होगा, उसे कोरोना संकट से निपटने में खर्च किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- Unlock 1.0: पंजाब सरकार ने दी सैलून-पार्लर खोलने की इजाजत, रात 9 बजे से रहेगा कर्फ्यू

Unlock 1.0: बॉर्डर सील करने के विरोध में प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए दिल्ली BJP अध्यक्ष मनोज तिवारी

भारत के साथ सीमा विवाद के बीच चीन को लेकर आपकी क्या है राय? यहां बताएं:-

First published: June 2, 2020, 1:58 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading