लाइव टीवी

Lockdown: पंजाब में फंसा मजदूर, 2 साल की बेटी फोन पर बोली- जल्दी घर आओ पापा
Chandigarh-Punjab News in Hindi

भाषा
Updated: March 27, 2020, 11:11 PM IST
Lockdown: पंजाब में फंसा मजदूर, 2 साल की बेटी फोन पर बोली- जल्दी घर आओ पापा
Lockdown के चलते पंजाब में फंसे मजदूरों ने घर पहुंचने के लिए मांगी मदद (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पंजाब (Punjab) में फंसे टिंकू सिंह का कहना कि वह जानता है कि आगरा पहुंचना मुश्किल है और उसकी इच्छा अपनी बेटी नंदिनी से मिलने की है.

  • Share this:
चंडीगढ़. राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के चलते पंजाब (Punjab) के रूपनगर जिले में फंसा एक मजदूर टिंकू सिंह जब भी अपने घर फोन करता है तो उसकी दो साल की बेटी कहती है, ‘पापा जल्दी घर आ जाओ.’ टिंकू सिंह आगरा का रहने वाला है और वह ठेके के काम के लिए हाल ही हिमाचल प्रदेश के बद्दी गया था. बद्दी रूपनगर के समीप है.

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा लगाये गये लॉकडाउन के चलते टिंकू सिंह और उत्तर प्रदेश के 11 अन्य श्रमिक रूपनगर के किरतारपुर साहिब के कुम्हार मोहल्ला में फंस गये हैं. सिंह ने कहा कि वह जानता है कि आगरा पहुंचना मुश्किल है और उसकी इच्छा अपनी बेटी नंदिनी से मिलने की है.

तीन साल पहले हुई थी शादी



उन्होंने कहा, ‘ मैं कभी नहीं जानता था कि मैं इतने लंबे समय के लिए फंस जाऊंगा. जनता कर्फ्यू 22 मार्च को था और मैंने सोचा था कि यह कुछ दिन की बात होगी.’ टिंकू सिंह की तीन साल पहले शादी हुई थी. उसकी पत्नी पिंकी, माता-पिता मीना देवी और भंवरपाल सिंह की जब भी फोन पर उससे बात होती है तो वे उससे यथाशीघ्र घर लौटने के लिए कहते हैं.



खाने के लिए नहीं बचे पैसे

इन मजदूरों ने गुरुवार तक के लिए खाने पीने का इंतजाम कर लिया लेकिन अब उनके पास महज 1000 रूपये बचे हैं. नीरज राज (21) ने कहा, ‘‘हम घर जाना चाहते हैं. हमारे पास बिल्कुल पैसे नहीं बचे हैं. हम आपसे, उत्तर प्रदेश और पंजाब सरकार से हमारी घर वापसी का किसी तरह इंतजाम करने का अनुरोध करते हैं. हम घर पहुंचने के बाद किराया चुका देंगे.

पुलिस की मार की वजह से नहीं मांग रहे मदद

टिंकू ने कहा, ‘‘ हम बाहर जाकर पुलिस को अपना दुख-दर्द बताना चाहते थे लेकिन जिस तरह पुलिस कर्फ्यू उल्लंघन करने वालों को पीट रही है, उससे हम बाहर जाकर मदद की मांगने का साहस नहीं जुटा सके.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 11:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading