होम /न्यूज /पंजाब /

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS मामला: तीनों आरोपियों से पूछताछ जारी, 4 मोबाइल फोन की होगी फॉरेंसिक जांच

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS मामला: तीनों आरोपियों से पूछताछ जारी, 4 मोबाइल फोन की होगी फॉरेंसिक जांच

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में छात्राओं के वीडियो लीक मामले में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.  (Video Grab)

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में छात्राओं के वीडियो लीक मामले में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. (Video Grab)

Chandigarh University MMS: पंजाब यूनिवर्सिटी मामले में तीनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने 4 मोबाइल फोन फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिए हैं. जिससे वीडियो लीक मामले में इन 4 फोन का डाटा बरामद किया जा सके. साथ ही (SIT) एसआईटी टीम मामले की जांच के लिए यूनिवर्सिटी के हॉस्टल जाएगी.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

मोहाली. पंजाब के चंडीगढ़ की एक निजी यूनिवर्सिटी में हॉस्टल की छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो (Chandigarh University MMS) बनाने के मामले की जांच चल रही है. इस मामले की तहकीकात में पंजाब पुलिस (Punjab Police) जुटी हुई है. सूत्रों के मुताबिक पंजाब पुलिस थाना खरड़ में तीनों आरोपियों को सामने बैठाकर पूछताछ कर रही है. उधर पंजाब पुलिस ने चार मोबाइल फोन को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा है. जिनमें मोबाइल फोन के डाटा की जांच की जाएगी. मोबाइल फोन से डाटा बरामद कर किन नंबरों पर वीडियो भेजे गए इसकी जानकारी जुटाई जा रही है.

फोन से डिलीट डाटा किया जाएगा हासिल 

सूत्रों के मुताबिक तीनों के मोबाइल फोन पर कुछ व्हाट्सएप ग्रुप्स मिले हैं. इन नंबरों की लिस्ट बनाई गई है. इन व्हाट्सएप ग्रुप्स में वीडियो शेयर किया गया है या नहीं इसकी जांच की जा रही है. यदि इस ग्रुप्स से डाटा डिलीट किया गया है, तो उसे फॉरेंसिक टीम दोबारा हासिल करेंगी. जिससे यह पता लगाया जा सके कि यह किस तरह का डाटा है.

जांच के लिए हॉस्टल जाएगी एसआईटी टीम

मामले में आरोपी सनी मेहता और रंकज वर्मा से पूछताछ की जा रही है. आरोपी एक दूसरे को कब से जानते हैं. उन दोनों के फोन से कितने नंबरों को डाटा भेजा गया है. यह डाटा भी खंगाला जा रहा है. पुलिस इनको मिले वीडियो के सोर्स का पता लगाने की कोशिश कर रही है. साथ ही आरोपी युवती का वीडियो मिलने के बाद उसके दोस्त सनी से पूछताछ की जा रही है. पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि क्या सनी ने आरोपी छात्रा को ब्लैकमेल करके, जबरन छात्राओं के वीडियो बनाने का दबाव बनाया था?दूसरा वीडियो किस युवती का है, उसे कहां पर बनाया गया है इसकी भी जांच की जा रही है. मामले की जांच कर रही एसआईटी (SIT) टीम, यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में जांच के लिए जाएगी. जहां वीडियो बनाने का दावा किया जा रहा है. टीम अपने साथ आरोपी छात्रा को भी वहां लेकर जाएगी.

Tags: Chandigarh latest news, Chandigarh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर