Home /News /punjab /

पंजाब चुनाव में कांग्रेस का CM फेस, केजरीवाल, ईडी कार्रवाई; हर मुद्दे पर बोले चरणजीत सिंह चन्नी

पंजाब चुनाव में कांग्रेस का CM फेस, केजरीवाल, ईडी कार्रवाई; हर मुद्दे पर बोले चरणजीत सिंह चन्नी

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी. (फाइल फोटो)

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी. (फाइल फोटो)

Charanjit Singh Channi News: पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को एक चरण में चुनाव होंगे, जबकि मतों की गिनती 10 मार्च को होगी. पंजाब में कांग्रेस का मुख्यमंत्री उम्मीदवार कौन होगा? इस सवाल पर चन्नी ने कहा, "सिद्धू ने राज्य के लिए काफी कुछ किया है, लेकिन जनता तय करेगी कि उन्हें किस तरह का सीएम चाहिए. एक मुख्यमंत्री होने के लिए काफी गुणों का होना जरूरी है. पार्टी जिस किसी को भी सीएम बनाएगी, वो फिर चाहे सिद्धू हों या जाखड़... मैं उनके साथ खड़ा रहूंगा."

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस ही आगामी विधानसभा चुनाव में सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि वे पिछले तीन माह से नहीं सोए हैं और बीते 111 दिनों में ही उनकी सरकार ने इतना काम किया है कि जितना पिछले 11 सालों में नहीं हुआ था. अवैध रेत खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई पर चन्नी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र चमकौर साहिब से न्यूज18 के साथ विशेष साक्षात्कार में कहा, “जहां कहीं भी विपक्षी पार्टियां सरकार बनाने वाली होती हैं, वहां ईडी का प्रवेश हो जाता है. इसमें कुछ भी नया नहीं है.”

पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी ने आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा, ‘केजरीवाल विश्वसनीय नेता नेता नहीं हैं. मैं उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करूंगा, जब भी चुनाव आता है, वे झूठे आरोप लगाना शुरू कर देते हैं. यहां तक कि इससे पहले भी उन्होंने कई बड़े नेताओं के खिलाफ बड़े आरोप लगाए हैं और चुनाव के बाद माफी मांगी है.”

पंजाब में कांग्रेस का मुख्यमंत्री उम्मीदवार कौन होगा? इस सवाल पर चन्नी ने कहा, “सिद्धू ने राज्य के लिए काफी कुछ किया है, लेकिन जनता तय करेगी कि उन्हें किस तरह का सीएम चाहिए. एक मुख्यमंत्री होने के लिए काफी गुणों का होना जरूरी है. कांग्रेस, राहुल गांधी और सोनिया गांधी सभी मेरे साथ खड़े हैं. पार्टी जिस किसी को भी सीएम बनाएगी, वो फिर चाहे सिद्धू हों या जाखड़… मैं उनके साथ खड़ा रहूंगा.”

चरणजीत सिंह चन्नी के साथ साक्षात्कार के मुख्य अंश:

  • सरकार बनने की क्या उम्मीद है, 3 महीने में क्या बदला?
    कांग्रेस की सरकार बनेगी. 3 महीने से मैं सोया नहीं, बचपन से जो काम मिला लगन से किया. 3 महीने ना सोया और ना सोने दिया. मैंने 111 दिन में 11 साल का काम किया.
  • प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी पर क्या कहेंगे?
    जहां विपक्ष की सरकार बनने वाली होती है, वहां ED आती है. इतिहास गवाह है.
  • केजरीवाल के आरोपों पर आप क्या कहेंगे?
    जब भी चुनाव आते हैं केजरीवाल झूठे आरोप लगाने लगते हैं… पहले भी उन्होंने कई बड़े नेताओं पर बड़े इल्जाम लगाए और चुनाव बाद घुटने टेक कर माफी मांग ली. अगर इल्जाम लगाए हैं, तो साबित करो… केजरीवाल की कोई विश्वसनीयता नहीं है… मै केजरीवाल पर मानहानी का केस करूंगा.
  • केजरीवाल कह रहे हैं कि आप अपनी सीट से हारेंगे?
    केजरीवाल चमकौर से आकर मुझसे लड़ के देख लें.
  • पंजाब में कांग्रेस का सीएम उम्मीदवार कौन होगा?
    सिद्धू ने कई काम किए हैं. जनता देखेगी कि कैसा सीएम उन्हें चाहिए क्योंकि सीएम बनने के लिए कई गुण चाहिए. जो अच्छा होगा उसे आगे बढ़ाएगी. मुझे कांग्रेस, राहुल और सोनिया सब डिफेंड कर रहे हैं. कांग्रेस कहीं नहीं गई है… कांग्रेस यहीं है… कहीं भी लड़ाई नहीं होनी चाहिए. पार्टी जिसको सीएम बनाएगी मैं उसके साथ हूं. वो चाहे सिद्धू हों या फिर जाखड़.
  • राज्य में रेत माफिया और ड्रग माफिया को लेकर अब तक क्या कार्रवाई हुई?
    मुझे काम करने के लिए बहुत समय नहीं मिला, मेरी लड़ाई हर माफिया के खिलाफ जारी है. और किसी माफिया से लड़ने के लिए लिए मुझे किसी पद या कुर्सी की जरूरत नहीं.
  • कैप्टन अमरिंदर सिंह को लेकर आपकी क्या राय है?
    कैप्टन के पास इच्छाशक्ति नहीं थी, वरना वे आज भी सीएम होते. कैप्टन अपने ऊपर चल रहे ईडी केस के बारे में भी कुछ बोले. भाजपा में सब ED के दबाव से शामिल हो रहे हैं.
  • सिद्धू पंजाब मॉडल मेनिफेस्टो में होगा शामिल?
    नहीं पता.
  • विपक्ष का आरोप है कि आप आम नहीं बल्कि खास हैं?
    केजरीवाल जेट में कैसे आए, बड़े होटलों और गाड़ियों से कैसे चलते हैं?
  • फिरोजपुर प्रधानमंत्री सुरक्षा के सवाल पर क्या आपको उसका नुकसान नहीं होगा?
    क्या पीएम को कोई नुकसान हुआ… किसी तरह की हानि हुई… वो पीएम हैं मै भी प्यार करता हूं… ऐसा कुछ नहीं हुआ जिससे जान का खतरा हो. वे सुरक्षित वापस लौटे, 70000 कुर्सी थी और 700 लोग भी नहीं आए थे… इसलिए पीएम वापस गए… पार्टी को कोई नुकसान कहीं से नहीं होने वाला.
  • Tags: Aam aadmi party, Arvind kejriwal, Assembly elections, Charanjit Singh Channi, Congress, Punjab Assembly Election 2022

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर