Home /News /punjab /

पंजाब: सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर छापे, अवैध रेत खनन का है मामला; मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज

पंजाब: सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर छापे, अवैध रेत खनन का है मामला; मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज

मुख्यमंत्री चन्नी के रिश्तेदार के ठिकानों पर ईडी ने मारा छापा. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री चन्नी के रिश्तेदार के ठिकानों पर ईडी ने मारा छापा. (फाइल फोटो)

Punjab ED Raid: अधिकारियों ने कहा है कि मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया है कि और सीयासी कनेक्शन वाले कई लोगों की जांच की जा रही है. खास बात है कि पंजाब के चुनाव में अवैध रेत खनन का मुद्दा गरम रहता है. पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी सत्तारूढ़ दल कांग्रेस पर अवैध रेत खनन से जुड़े होने के आरोप लगा चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है. अवैध खनन मामले में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे समेत कई लोगों के ठिकानों पर जांच एजेंसी ने छापा मारा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार सुबह भुपिंदर सिंह हनी के घर समेत राज्य के 10 अलग-अलग ठिकानों की तलाशी ली गई. ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज कर लिया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों ने कहा है कि मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया है कि और सीयासी कनेक्शन वाले कई लोगों की जांच की जा रही है. खास बात है कि पंजाब के चुनाव में अवैध रेत खनन का मुद्दा गरम रहता है. पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी सत्तारूढ़ दल कांग्रेस पर अवैध रेत खनन से जुड़े होने के आरोप लगा चुके हैं.

सिंह ने आरोप लगाए थे कि कांग्रेस सांसदों के तार रेत के अवैध कारोबार से जुड़े हुए हैं. उन्होंने कहा था, ‘अगर मैं नाम लेना शुरू करूंगा, तो मुझे ऊपर से शुरुआत करनी होगी.’ सिंह ने यह भी बताया था कि उन्होंने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी विधायकों के इन धंधे में शामिल होने की जानकारी दी थी. कैप्टन ने बीते साल सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद चन्नी को प्रदेश की कमान सौंपी गई थी.

पंजाब में सत्ता हासिल करने की कोशिश में जुटी आम आदमी पार्टी भी लगातार अवैध रेत खनन के मुद्दे को लेकर चन्नी सरकार पर हमलावर है. पार्टी ने सीएम चन्नी पर अपने क्षेत्र में अवैध खनन के आरोपों को लेकर भी निशाना साधा था.

Tags: Charanjit Singh Channi, ED

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर