होम /न्यूज /पंजाब /अमेरिका में सिख परिवार की हत्या के मामले में CM मान ने केंद्र सरकार से की दखल देने की मांग

अमेरिका में सिख परिवार की हत्या के मामले में CM मान ने केंद्र सरकार से की दखल देने की मांग

सीएम भगवंत मान ने विदेश मंत्रालय से सिख परिवार की हत्या के मामले में दखल देने की मांग की है.

सीएम भगवंत मान ने विदेश मंत्रालय से सिख परिवार की हत्या के मामले में दखल देने की मांग की है.

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कैलिफोर्निया में पंजाबी परिवार के हुए कत्ल की जांच के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की फे ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सीएम भगवंत मान ने कैलिफोर्निया में सिख परिवार की हत्या को लेकर दुख जताया.
सीएम भगवंत मान ने विदेश मंत्रालय से इस मामले में दखल देने की मांग की है.
कैलिफोर्निया में सिख परिवार के सदस्यों को पहले किडनैप किया गया और फिर उनकी हत्या कर दी गई.

चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कैलिफोर्निया में पंजाबी परिवार के हुए कत्ल की जांच के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की फेडरल सरकार को प्रभावित करने के लिए केंद्रीय विदेश मंत्री के दखल की मांग की है. मुख्यमंत्री ने बयान जारी करते हुए कहा कि यह बहुत दुर्भाग्य है कि राज्य के होशियारपुर जिले के हरसी गांव के साथ संबंधित पंजाबी परिवार का कैलिफोर्निया में कत्ल कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि मिलीं रिपोर्टों के अनुसार परिवार को पहले अगवा किया गया और बाद में बेरहमी के साथ उनका कत्ल कर दिया गया.

भगवंत मान ने बताया कि मृतकों की पहचान जसदीप सिंह, जसलीन कौर, अमनदीप सिंह और आठ महीने की बच्ची रूही के तौर पर हुई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बहुत ही निंदनीय घटना है, जिसने हर किसी को खास तौर पर विश्व भर में रह रहे पंजाबियों को झकझोर कर रख दिया है. भगवंत मान ने कहा कि इस नृशंस हत्या ने अमेरिका जैसे उन्नत देशों में भी पंजाबियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं. केंद्रीय विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के दखल की मांग करते हुए उनसे अपील की कि वह संयुक्त राज्य की फेडरल सरकार को इस मामले की गहराई से जांच करवाने के लिए दबाव डालें.

मुख्यमंत्री ने कहा कि विदेशों में बसे पंजाबियों में सुरक्षा की भावना पैदा करना समय की जरूरत है. उन्होंने कहा कि भारत सरकार को अमेरिका में रहने वाले पंजाबियों की सुरक्षा का मुद्दा अमेरिका में उठाना चाहिए. भगवंत मान ने कहा कि वहां रह रहे पंजाबियों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए इसको सबसे अधिक प्राथमिकता दी जानी चाहिए.

मर्सेड काउंटी के शेरिफ वर्न वार्नके ने बताया कि बगीचे के पास खेत में काम करने वाले एक मजदूर ने शव देखे और उसने तुरंत अधिकारियों को इसकी जानकारी दी. सभी शव एक साथ मिले. वार्नके ने बुधवार शाम एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ मैं अपना रोष शब्दों में बयां नहीं कर सकता.’’ शेरिफ ने मामले में संदिग्ध जीसस मैनुअल सालगाडो के बारे में कहा, ‘‘ इस इंसान को नरक में जगह मिलेगी. ’’

Tags: Punjab

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें