Home /News /punjab /

cm bhagwant mann government starts petro or fleet card facility to cabinet ministers of punjab dlpg

पंजाब सरकार ने कैबिनेट मंत्रियों की गाड़‍ियों के लिए शुरू की ये सुविधा

पंजाब सरकार ने कैबिनेट मंत्रियों के लिए पेट्रो कार्ड की सुविधा शुरू की है.

पंजाब सरकार ने कैबिनेट मंत्रियों के लिए पेट्रो कार्ड की सुविधा शुरू की है.

आयुक्‍त कार्यालय की ओर से कैबिनेट मंत्रियों के ड्राइवरों को दी गई हिदायत में कहा गया है कि वे पेट्रोल पंप पर पेट्रो कार्ड की सुविधा उपलब्ध होने पर ही गाड़ी में तेल डलवाएं. इसके साथ ही पेट्रोल पंप से मिली कम्प्यूटराइज्‍ड पर्ची पर गाड़ी का नंबर अनिवार्य रूप से लिखवाना होगा.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सरकार की ओर से कैबिनेट मंत्रियों को अलॉट की गईं गाड़‍ियों के लिए पेट्रो कार्ड या फ्लीट कार्ड की सुविधा शुरू की गई है. इसे लेकर वित्त विभाग ने पेट्रो कार्ड/फ्लीट कार्ड की सुविधा शुरू करने को मंजूरी दे दी है. राज्य परिवहन आयुक्त कार्यालय की ओर से मंत्रियों के साथ चलने वाले ड्राइवरों को हिदायत भी दी गई है.

    आयुक्‍त कार्यालय की ओर से कैबिनेट मंत्रियों के ड्राइवरों को दी गई हिदायत में कहा गया है कि वे पेट्रोल पंप पर पेट्रो कार्ड की सुविधा उपलब्ध होने पर ही गाड़ी में तेल डलवाएं. इसके साथ ही पेट्रोल पंप से मिली कम्प्यूटराइज्‍ड पर्ची पर गाड़ी का नंबर अनिवार्य रूप से लिखवाना होगा. इसके अलावा अपने पेट्रोल या डीजल के बिल लॉगबुक भरने के बाद हर महीने की 5 तारीख तक पम्प से मिली दोनों पर्ची कम्प्यूटराइज्‍ड और मैनुअल सहित पूर्ण रूप से मुकम्मल और सत्यापन करवा कर जमा करवाएं और समरी शीट पर रकम के साथ-साथ पैसे भी लिखे.

    ड्राइवरों को कहा गया है कि किसी भी महीने का बिल निश्चित तारीख तक जमा न होने की सूरत में पेट्रो कार्ड को ब्लॉक कर दिया जाएगा और पेट्रो कार्ड के खो जाने की सूरत में ड्राईवर से पैसे जमा करवाए जाएंगे. ड्राईवरों को यह भी हिदायत की गई है कि तय सीमा से अधिक तेल न डलवाया जाए. ऐसा करने पर जिम्‍मेदारी ड्राईवर की होगी. इसके साथ ही समरी शीट पर सारी जानकारी जैसे कि ड्राईवर का नाम, मोबाइल नंबर, गाड़ी नंबर और गाड़ी के अलॉटी मंत्री का नाम और मीटर रीडिंग शुरू से ख़त्म तक सही और साफ़-सुथरी भरी जाए और ड्राईवर के हस्ताक्षर और बटालियन नंबर भी लिखा होना चाहिए.

    पंजाब के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने कैबिनेट मंत्रियों से अपील की है कि गाडिय़ों पर तैनात सम्बन्धित ड्राइवरों को हिदायतों का यथावत पालन करना सुनिश्चित बनाने की हिदायत की जाए, जिससे पेट्रो कार्ड की सुविधा को निर्बाध रूप से चलाया जा सके.

    Tags: Bhagwant Mann, Diesel, Government of Punjab, Petrol

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर