Home /News /punjab /

Punjab: कैसे राहुल गांधी ने चरणजीत सिंह चन्‍नी को बनाया पंजाब का मुख्‍यमंत्री? जानें क्‍या बोले CM

Punjab: कैसे राहुल गांधी ने चरणजीत सिंह चन्‍नी को बनाया पंजाब का मुख्‍यमंत्री? जानें क्‍या बोले CM

राहुल गांधी ने चन्‍नी को ऑफर किया था सीएम पद. (File pic)

राहुल गांधी ने चन्‍नी को ऑफर किया था सीएम पद. (File pic)

Punjab News: मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि सीएम बनने के बाद मैं पंजाब को उन्नति की राह पर आगे ले जा रहा हूं. मैंने जो कुछ अब तक सीखा है उसे पंजाब को ही दे रहा हूं. मेरा ज्यादा से ज्यादा समय पंजाब के लिए ही है. सीएम ने कहा, 'मैं गरीब आदमी की पीड़ा और उनकी समस्याओं को समझता हूं और यह भी जानता हूं कि उनकी समस्याएं हल कैसे होंगी.'

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में राज्‍य की राजनीति गर्म है. इस बीच पंजाब (Punjab) के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने एक समाचार चैनल के कार्यक्रम में इस बात का खुलासा किया कि आखिर उन्हें सीएम पद कैसे हासिल हुआ. उन्होंने कहा कि जब वह सीएलपी (CLP) की बैठक के लिए चंडीगढ़ पहुंचे थे तो राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उनसे पूछा कि क्या वह सीएम बनेंगे, तो वह रो पड़े थे. चन्नी बताते हैं कि राहुल ने इसके बाद उन्हें कहा कि मैं यह सोच कर ही कह रहा हूं कि आप सीएम बनोगे.

    मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि सीएम बनने के बाद मैं पंजाब को उन्नति की राह पर आगे ले जा रहा हूं. मैंने जो कुछ अब तक सीखा है उसे पंजाब को ही दे रहा हूं. मेरा ज्यादा से ज्यादा समय पंजाब के लिए ही है. सीएम ने कहा, ‘मैं गरीब आदमी की पीड़ा और उनकी समस्याओं को समझता हूं और यह भी जानता हूं कि उनकी समस्याएं हल कैसे होंगी.’

    गौरतलब है कि कैबिनेट मंत्री रहे चरणजीत सिंह चन्नी की सीएम बनने की चर्चा ही नहीं थी. अंतिम क्षण तक यही माना जा रहा था कि वर्तमान डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Singh Randhawa) की पंजाब के मुख्यमंत्री होंगे. इस बीच नवजोत सिंह सिद्धू के सीएम बनने की दावेदारी की भी चर्चा हुई थी. जबकि कांग्रेस ने पंजाब में दलित कार्ड खेलते हुए चन्नी को सीएम बनाया.

    हाल ही में News18 को दिए इंटरव्यू में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने भी इस बात का खुलासा किया था कि उनके पद छोड़ने के रंधावा सहित कई नेता सीएम बनने की फिराक में थे, लेकिन चन्नी बाय डिफॉल्ट सीएम बन गए. कैप्टन ने यह भी कहा कि हालांकि चन्नी ने भी पीठ पर छुरा घोंपा है, लेकिन वह सीएम के पद के लिए काबिल उम्मीदवार थे.

    Tags: Charanjit Singh Channi, Congress, Punjab, Rahul gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर