Home /News /punjab /

Punjab Politics Updates: कांग्रेस ने अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत को भेजा कारण बताओ नोटिस, पूछा- पार्टी के साथ हैं या नहीं?

Punjab Politics Updates: कांग्रेस ने अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत को भेजा कारण बताओ नोटिस, पूछा- पार्टी के साथ हैं या नहीं?

अमरिंदर सिंह के साथ परनीत कौर (फाइल फोटो)

अमरिंदर सिंह के साथ परनीत कौर (फाइल फोटो)

Punjab Congress News: कांग्रेस द्वारा भेजी गई नोटिस में पटियाला से लोकसभा सदस्य परनीत कौर (Parneet Kaur) से यह भी कहा गया है कि उनके अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) और उनकी नवगठित पार्टी ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ के साथ खड़े होने की जानकारी मिली है. कांग्रेस प्रभारी ने उनसे इन बिंदुओं पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा है. परनीत कौर को उस वक्त यह नोटिस दिया गया है जब 29 नवंबर से संसद का शीतकालीन सत्र (Winter Session) आरंभ हो रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) ने बुधवार को अपनी लोकसभा सदस्य परनीत कौर (Lok Sabha member Preneet Kaur) को कारण बताओ नोटिस जारी कर कहा कि वह ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’ और अपने पति एवं पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Former Chief Minister Amarinder Singh) और उनकी नवगठित पार्टी  पंजाब लोक कांग्रेस  (Punjab Lok Congress) साथ ‘खड़े होने’ को लेकर अपना रुख स्पष्ट करें. पार्टी के विश्वस्त सूत्रों ने यह जानकारी दी है. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी ने कौर को यह नोटिस जारी किया.

    इसमें उन्होंने कहा है कि पिछले दिनों पटियाला से कांग्रेस कार्यकर्ताओं, नेताओं और खबरों के जरिये परनीत कौर की ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’ के बारे में जानकारी मिली है. सूत्रों के मुताबिक, नोटिस में पटियाला से लोकसभा सदस्य परनीत कौर से यह भी कहा गया है कि उनके अमरिंदर सिंह और उनकी नवगठित पार्टी ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ के साथ खड़े होने की जानकारी मिली है. कांग्रेस प्रभारी ने उनसे इन बिंदुओं पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा है. परनीत कौर को उस वक्त यह नोटिस दिया गया है जब 29 नवंबर से संसद का शीतकालीन सत्र आरंभ हो रहा है.

    पटियाला से चुनाव लड़ेंगे अमरिंदर
    सिंह ने साल 2014 में अमृतसर लोकसभा सीट से जीत हासिल करने के बाद विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. उनकी पत्नी परनीत कौर ने तब पटियाला से चुनाव लड़ा और तीन साल तक इस सीट का प्रतिनिधित्व किया था.

    बता दें इस साल सितंबर में सिंह ने सिद्धू के साथ सत्ता संघर्ष के बीच  पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उनकी जगह चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री चुना गया था. इसके बाद उन्होंने अपनी पार्टी गठित की है. मंगलवार को ही सिंह ने कहा कि वह पटियाला सीट से चुनाव लड़ेंगे.

    पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि वह 2022 के विधानसभा चुनाव में पटियाला सीट से मैदान में उतरेंगे. सिंह ने अपने फेसबुक पेज ‘पंजाब दा कैप्टन’ पर लिखा, ‘मैं पटियाला से ही चुनाव लड़ूंगा. पटियाला पिछले 400 साल से हमारे साथ रहा है. मैं इसे (नवजोत) सिद्धू का नहीं होने दूंगा.’ पटियाला विधानसभा सीट पूर्व मुख्यमंत्री का पारिवारिक गढ़ रही है. उन्होंने चार बार 2002, 2007, 2012 और 2017 में इस सीट पर जीत हासिल की थी. (भाषा इनपुट के साथ)

    Tags: Amarinder Singh, Congress, Punjab Election 2022

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर