अपना शहर चुनें

States

पंजाब कांग्रेस में नवजोत सिंह सिद्धू को नई जिम्मेदारी देने की तैयारी, मिल सकता है ये पद

नवजोत सिंह सिद्धू को नई जिम्मेदारी देने की तैयारी कर रही कांग्रेस.. (फाइल फोटो)
नवजोत सिंह सिद्धू को नई जिम्मेदारी देने की तैयारी कर रही कांग्रेस.. (फाइल फोटो)

कांग्रेस (Congress) ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) और पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के बीच पिछले काफी समय से चल रहे विवाद को सुलझाने की जिम्मेदारी राज्य के नए प्रभारी हरीश रावत को दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2021, 10:27 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) की सियासी पिच पर पिछले दो साल से गायब दिख रहे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) एक बार फिर राजनीति में ताबड़तोड़ बैटिंग करते नजर आने वाले हैं. दरअसल सिद्धू को पंजाब की राजनीति में एक बार फिर सक्रिय भूमिका में लाने की तैयारी चल रही हैं. कांग्रेस ने नवजोत सिंह सिद्धू और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के बीच पिछले काफी समय से चल रहे विवाद को सुलझाने की जिम्मेदारी राज्य के नए प्रभारी हरीश रावत को दी है. खबर है कि कांग्रेस (Congress) नवजोत सिंह सिद्धू को केंद्रीय नेतृत्व में कोई नई भूमिका देने की तैयारी कर रही है.

बता दें कि सिद्धू और कैप्टन के बीच पिछले काफी समय से चल रहे विवाद को सुलझाने का ​जिम्मा अब पंजाब के नए प्रभारी हरीश रावत को सौंपा गया है. हरीश रावत को पंजाब का नया प्रभारी बनाने की रणनीति कांग्रेस के लिए कारगर साबित हुई है. ऐसे में अब कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू को कोई नई जिम्मेदारी देना चाहती है. हालांकि सिद्धू को नई जिम्मेदारी पर फैसला उनकी सहमति के बाद ही लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :- किसान आंदोलन: सिद्धू का सरकार पर वार, कहा- तख्त गिराए जाएंगे, ताज उछाले जाएंगे
कांग्रेस ने सिद्धू को लेकर जिस तरह की तैयारी की है उसके मुताबिक कैप्टन सरकार में उन्हें बतौर मंत्री जगह दी जा सकती है. वहीं दूसरी तरफ उन्हें प्रदेश अध्यक्ष की कमान भी सौंपी जा सकती है. बता दें कि पंजाब के वर्तमान अध्यक्ष सुनील जाखड़ का कार्यकाल भी पूरा होने वाला है, ऐसे में सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष का पद भी सौंपा जा सकता है. ऐसे में उन्हें संगठन की बागडोर सौंपकर पार्टी भविष्य का खाका भी तैयार करना चाहती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज