Home /News /punjab /

कैप्टन के मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले पंजाब का दौरा करेंगे कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत

कैप्टन के मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले पंजाब का दौरा करेंगे कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत

अगले सप्‍ताह पंजाब का दौरा करेंगे पंजाब मामलों के प्रभारी और एआईसीसी महासचिव हरीश रावत.

अगले सप्‍ताह पंजाब का दौरा करेंगे पंजाब मामलों के प्रभारी और एआईसीसी महासचिव हरीश रावत.

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने हाल ही में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात के दौरान कैबिनेट में फेरबदल करने के लिए कुछ नए नाम सुझाए हैं. पंजाब कैबिनेट में फेरबदल को ध्‍यान में रखते हुए ही हरीश रावत को पंजाब भेजा जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद भी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Chief Minister Captain Amarinder Singh) के साथ उनके मतभेद खत्‍म नहीं हुए हैं. जिसके चलते कैबिनेट विस्तार (Cabinet expansion) का मामला अभी भी अधर में लटका हुआ है. खबर है कि कैबिनेट में फेरबदल से पहले पंजाब मामलों के प्रभारी और एआईसीसी महासचिव हरीश रावत (AICC General Secretary Harish Rawat) अगले सप्ताह चंडीगढ़ का दौरा करने वाले हैं. बताया जा रहा है कि इस दौरे के दौरान कैप्टन और सिद्धू के बीच मतभेदों को दूर करने का एक और प्रयास किया जाएगा.

    जानकारों का कहना है कि कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सिद्धू और कैप्टन को मिलकर काम करने के लिए कहा है न कि आपस में एक दूसरे पर पलटवार करने को. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल ही में सोनिया गांधी से मुलाकात के दौरान कैबिनेट में फेरबदल करने के लिए कुछ नए नाम सुझाए हैं. दि ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत यह सुनिश्चित करने के लिए भी आ रहे हैं कि जो मंत्री कैप्टन का विरोध कर रहे हैं उन्हें मंत्रिमंडल से बाहर न किया जाए.

    इसे भी पढ़ें :- केंद्र सरकार ने दिए पंजाब को कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति में 25 फीसदी वृद्धि के आदेश

    चर्चा से जुड़े सूत्रों ने कहा कि हालांकि सीएम द्वारा पार्टी आलाकमान को कुछ नाम सुझाए गए हैं, लेकिन शीर्ष पदाधिकारी यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि सिद्धू खेमे के कुछ नामों को पदोन्नति या बेहतर विभाग दिए जाएं.

    इसे भी पढ़ें :- पंजाब के सीएम ने पीएम मोदी से की मुलाकात, कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग

    सोनिया गांधी के साथ सीएम की बैठक के बाद सिद्धू खेमे के पांच मंत्री और छह विधायक जल्द ही नई दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष से मिलेंगे. सिद्धू और उनके करीबी विधायक व्यापक सहमति बनाने के लिए नियमित बैठकें कर रहे हैं. हालांकि मुख्यमंत्री ने शामिल किए जाने वालों के बारे में अपनी पसंद को सार्वजनिक नहीं किया है, लेकिन कहा जा रहा है कि उन्होंने सरकार में बाल्मीकि नेता को शामिल करने पर जोर दिया है. इनमें डॉ. राज कुमार वेरका एक बाल्मीकि नेता हैं. पार्टी के शीर्ष नेता कैबिनेट फेरबदल में हिंदू और दलित वोट बैंक के मुद्दे को हल करने का प्रयास करेंगे.

    Tags: Amarinder Singh, Cabinet reshuffle, Harish rawat, Navjot singh sidhu, Punjab, Punjab Congress

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर