कर्जमाफी अभियान में कांग्रेस के 'पोस्टर बॉय' रहे किसान ने पार्टी नेताओं पर लगाए गंभीर आरोप

पंजाब विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस की किसानों की कर्ज माफी मुहिम के पोस्टर बॉय रहे गुरदासपुर के किसान बुध सिंह ने एक स्थानीय कांग्रेस नेता पर मारपीट का आरोप लगाया है.

मोहित मल्होत्रा | News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 5:03 PM IST
कर्जमाफी अभियान में कांग्रेस के 'पोस्टर बॉय' रहे किसान ने पार्टी नेताओं पर लगाए गंभीर आरोप
कांग्रेस की स्कीम का चेहरा थे किसान बुध सिंह
मोहित मल्होत्रा
मोहित मल्होत्रा | News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 5:03 PM IST
पंजाब विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह की किसानों का कर्ज माफ करने की मुहिम के पोस्टर ब्वॉय रहे गुरदासपुर के किसान बुध सिंह फिर से सुर्खियों में हैं. उन्होंने एक स्थानीय कांग्रेस नेता पर मारपीट का आरोप लगाया है. दरअसल कांग्रेस के कर्जमाफी अभियान का चेहरा रहे बुध सिंह का ही कर्ज कांग्रेस सरकार ने माफ नहीं किया. बाद में अकाली नेताओं ने उनके कर्ज का भुगतान किया था. स्थानीय अकाली नेताओं का आरोप है कि इसी बात को लेकर कांग्रेसी किसान बुध सिंह को परेशान करते हैं.

किसान बुध सिंह का आरोप
गुरदासपुर के गांव कोटली सूरत मल्ली के रहने वाले बुध सिंह ने कांग्रेस के एक स्थानीय अध्यक्ष और उसके साथी कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर मारपीट करने के आरोप लगाए हैं. इस हमले का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. किसान बुध सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब एक पुलिस अधिकारी ने उसको बचाने की कोशिश की तो उनके साथ भी मारपीट की गई. इसके बाद थाने ले जाकर समझौते के लिए दबाव डाला गया.

कांग्रेस के कर्जमाफी अभियान के पोस्टर बॉय थे बुध सिंह

बुध सिंह दरअसल वही किसान हैं, जिन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस के कर्जमाफी की मुहिम का पहला फार्म भरा था. इस किसान के साथ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तस्वीर भी काफी वायरल हुई थी, लेकिन चुनाव के बाद सरकार ने इस किसान का कर्ज माफ नहीं किया. जिस कारण सरकार की काफी आलोचना हुई थी. बाद में अकाली नेता बिक्रमजीत सिंह मजीठिया ने बुध सिंह के घर जाकर उसका कर्ज चुकाया था. बुध सिंह ने कहा कि इसी कारण स्थानीय कांग्रेसी नेता उसे परेशान कर रहे हैं.

पुलिस कर रही मामले की जांच 
इस मामले पर थाना कोटली सूरत मल्ली के एसएचओ अवतार सिंह ने कहा कि उन्हें अब बुध सिंह शिकायत मिली है. और वो सीसीटीवी के आधार पर मामले की जांच कर रहे हैं. जांच के उपरांत जो तथ्य सामने आएंगे, उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि थाने में किसी पर भी कोई दबाव नहीं डाला गया.
Loading...

अकाली दल ने दी धरना प्रदर्शन की चेतावनी
इस मामले पर अकाली दल के स्थानीय नेता सुखजिंदर सिंह लंगाह ने कहा कि कांग्रेस ने अपने ही पोस्टर बॉय रहे किसान बुध सिंह का ही कर्ज माफ नहीं किया था. इस मामले को लेकर कांग्रेस की काफी फजीहत हुई है. उन्होंने कहा कि यदि पुलिस ने किसान बुध सिंह के मामले में इंसाफ नहीं किया तो कांग्रेस और पंजाब पुलिस के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया जाएगा. पंजाब सरकार और कांग्रेस नेताओं ने इस मामले में चुप्पी साध ली है और कैमरे पर कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं.

ये भी पढ़ें -

मुंबई में फिर शुरू हुई आफत की बारिश, सड़क बनी तालाब

यूपी में उपचुनाव से पहले डांसर सपना चौधरी का ऐलान- BJP के लिए करुंगी प्रचार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गुरदासपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 8, 2019, 4:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...