ब्रिटेन से मोहाली लौटी कोरोना पॉजिटिव लड़की ने मां, भाई और ड्राइवर को भी किया संक्रमित; 119 लोग घर में बंद
Chandigarh-Punjab News in Hindi

ब्रिटेन से मोहाली लौटी कोरोना पॉजिटिव लड़की ने मां, भाई और ड्राइवर को भी किया संक्रमित; 119 लोग घर में बंद
विदेश से आने वाले सभी लोगों को quarantine किया जा रहा है ताकि कोरोनावायरस के संक्रमण रोका जा सके.

लड़की का दावा है कि वह कही बाहर नहीं गई . उससे आइसोलेशन के लिए कहा गया और वह तब से घर में ही थी. इस दौरान बुखार आने पर जांच कराने गई और तब पता चला की कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2020, 2:07 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
चंडीगढ़. पंजाब में तीन और लोग कोरोना वायरस (Coroanvirus In Punjab) से संक्रमित पाए गए हैं. इससे राज्य में इस संक्रामक रोग की चपेट में आए लोगों की कुल संख्या छह हो गई है. उपायुक्त गिरीश दायलान ने कहा, ‘मोहाली में तीन और लोग संक्रमित पाए गए हैं.’ उन्होंने बताया कि नए मामलों में मोहाली की 69 वर्षीय महिला की बहन भी है, जो शुक्रवार को संक्रमित पाई गई. दायलान ने बताया कि संक्रमित अन्य व्यक्ति चंडीगढ़ के 23 वर्षीय मरीज के संपर्क में आया था.

वहीं मोहाली में ब्रिटन से लौटी एक लड़की के संपर्क में आए पांच लोग संक्रमित पाये गये हैं. संक्रमित पाये जाने वालों में पंचकूला की 38 वर्षीय महिला भी है. बताया गया कि इस लड़की के संपर्क में आने वाले 119 लोगों को आइसोलेट किया गया है. हालांकि लड़की का दावा है कि वह कही नहीं गई . उससे आइसोलेशन के लिए कहा गया और वह तब से घर में ही थी. इस दौरान बुखार आने पर जांच कराने गई और तब पता चला की कोरोना पॉजिटिव है.

अधिकारी ने बताया कि तीसरा व्यक्ति 42 वर्षीय निवासी है, जो हाल ही में ब्रिटेन से लौटा था और उसे चंडीगढ़ में सेक्टर 16 के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पंजाब में कोरोना वायरस के पहले मरीज ने इटली की यात्रा की थी और दूसरा मरीज इटली से होते हुए जर्मनी से लौटा था जिसकी नवांशहर में बुधवार को मौत हो गई.



कई घरों पर नोटिस चस्पा



हालांकि News18 India को सूत्रों ने जानकारी दी कि लड़की कई जगहों पर गई और लोगों से मुलाकात की. इसी वजह से चंडीगढ़ के सेक्टर 21 के कई घरों के बाहर नोटिस चस्पा किये गये हैं.

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए वित्त पैकेज देने के लिए कहा था और राज्य में निजी अस्पतालों तथा प्रयोगशालाओं में जांच कराने की अनुमति मांगी थी. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री द्वारा स्थिति की समीक्षा करने के लिए सभी मुख्यमंत्रियों की बुलाई वीडियो कांफ्रेंस में कोविड-19 के बढ़ते खतरे को लेकर चिंता जताई थी. सिंह ने उपायुक्तों और जिला पुलिस प्रमुखों से बीमारी पर रोक लगाने के लिए व्यापक रणनीति बनाने के लिए कहा है. (भाषा इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें: देश में 258 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित: स्वास्थ्य मंत्रालय
First published: March 21, 2020, 11:05 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading