पंजाब में कोरोना ब्लास्ट: एक दिन में 4 हजार के पार हुई मरीजों की संख्या, 58 की मौत

देश में लगातार दूसरे दिन संक्रमण के दो लाख से अधिक दैनिक मामले सामने आए हैं. (सांकेतिक फोटो)

देश में लगातार दूसरे दिन संक्रमण के दो लाख से अधिक दैनिक मामले सामने आए हैं. (सांकेतिक फोटो)

ट्राइसिटी चंडीगढ़ (Tricity Chandigarh) से सटे जिले मोहाली में कोरोना (Corona) के सर्वाधिक 860 नए मामले सामने आए हैं, वहीं अमृतसर में सबसे अधिक 10 मौतें हुई हैं. सूबे में अब तक 7750 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 5:53 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब में कोरोना वायरस (Coronavirus) एक बार फिर से अपना खतरनाक रूप दिखाने लगा है. बीते 24 घंटों में राज्य में 4343 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जबकि 58 लोगों की मौत हो चुकी है. ट्राइसिटी चंडीगढ़ (Tricity Chandigarh) से सटे जिले मोहाली में कोरोना के सर्वाधिक 860 नए मामले सामने आए हैं, वहीं अमृतसर में सबसे अधिक 10 मौतें हुई हैं. सूबे में अब तक 7750 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 285570 पहुंच गई है.

उधर मुख्य सचिव पंजाब विनी महाजन ने राज्य के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग को निर्देश दिए कि कोविड टेस्ट के नतीजे 24 घंटों के अंदर-अंदर संबंधित लोगों तक पहुंचने चाहिए. उन्होंने योग्य व्यक्तियों से अपील की कि वह कोविड टीकाकरण के लिए आगे आएं, जिससे कोविड-19 (Covid-19) को तेज़ी से बढ़ने से रोका जा सके.



इसे भी पढ़ें :- पंजाब: विदेश जाने लिए लड़के ने की कॉन्ट्रैक्ट मैरिज, 65 लाख डकारने के बाद वाइफ ने ब्लॉक किया नंबर
प्रशासनिक सचिवों, डिप्टी कमिश्नरों, सीपी और एसएसपी के साथ राज्य में कोविड की स्थिति की समीक्षा करते हुए मुख्य सचिव ने विभागों को घरेलू एकांतवास के अधीन मरीजों को कोरोना किट के साथ-साथ फूड किटें भी मुहैया करवाने के लिए कहा है. कोविड टेस्ट का लक्ष्य रोजाना 50,000 तक सुनिश्चित बनाने के आदेश देते हुए महाजन ने कहा कि सभी संपर्कों की तुरंत टेस्टिंग की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर डिप्टी कमिश्नर कोविड-19 प्रबंधन के लिए किसी भी विभाग के स्टाफ की सेवाएं ले सकते हैं.

Youtube Video


इसे भी पढ़ें :- पंजाब: 5वीं 8वीं और 10वीं के बच्‍चे बिना परीक्षा के होंगे पास, किया जाएगा प्रमोट



डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि कुल 82 प्रतिशत पुलिस मुलाजिमों को कोविड का टीका लगाया जा चुका है, जिससे कोविड-19 की तीव्रता को रोकने में सकारात्मक नतीजे सामने आए हैं. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के दिशा-निर्देशों पर पुलिस फोर्स द्वारा कोविड संबंधी नियमों के लागू करने के लिए मुहिम चलाई गई है. जिसके महत मास्क न पहनने और कोविड नियमों का उल्लंघन करने के लिए 3 लाख से अधिक व्यक्तियों के चालान करने के साथ-साथ उनको टेस्टिंग केंद्रों पर ले जाया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज