पंजाब में कोरोना का कहर, 31 मार्च तक स्कूल कॉलेज बंद, परीक्षाएं भी होंगी रद्द

पंजाब में कोरोना का कहर, 31 मार्च तक स्कूल कॉलेज बंद. (सांकेतिक फोटो)

पंजाब में कोरोना का कहर, 31 मार्च तक स्कूल कॉलेज बंद. (सांकेतिक फोटो)

सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू (Health minister Balbir Sidhu) ने आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) से मोगा के बाघापुराना में होने वाली किसान महापंचायत को भी रद्द करने की मांग की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 2:28 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब सरकार (Punjab government) ने बढ़ते हुए कोरोना (corona) के मामलों को देखते हुए स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक बंद करने का निर्णय लिया है. सरकार ने कहा है कि इस बीच होने वाली कॉलेज की परीक्षाएं भी रद्द की जाएगी. सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू (Health minister Balbir Sidhu) ने आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) से मोगा के बाघापुराना में होने वाली किसान महापंचायत को भी रद्द करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि यदि आम आदमी पार्टी पंजाब का भला चाहती है तो उसे किसान महापंचायत को रद्द कर देना चाहिए.

पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 2387 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जबकि 32 लोगों की मौत चुकी है. जालंधर में कोरोना के सर्वाधिक 463 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं होशियारपुर में 8 लोगों की मौत हुई हे. लुधियाना में 237, अमृतसर में 230, मोहाली में 214, होशियारपुर में 216, पटियाला में 187, रूपनगर 165, नवांशहर में 143 और कपूरथला में 101 कोरोना के नए केस सामने आए हैं.

पंजाब सरकार ने भी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्‍य के 10 जिलों के नाइट कर्फ्यू के समय भी बदल दिया है.कर्फ्यू रात के 11 बजे की अपेक्षा रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू कर दिया गया है. मास्क न पहनने पर रोजाना औसतन 2000 से ज्यादा चालान काटे जा रहे हैं. जगह-जगह पुलिस के नाकों पर लापरवाही बरतने वालों के साथ एक बार फिर से कड़ा रुख अपनाया जा रहा है .
इसे भी पढ़ें :- लुधियाना में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू, 5-6% बढ़ा पॉजिटिविटी रेट



कोरोना को लेकर पंजाब में बरती जा रही सख्ती को लेकर AAP की मोगा में होने वाली किसान महापंचायत को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं हालांकि जिला प्रशासन ने कोविड के नियमों का पालन करने की शर्त पर इस समारोह के आयोजन को इजाजत दे दी है, लेकिन यहां एकत्रित होने वाली भीड़ को लेकर स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने इस कार्यक्रम को रद्द करने की मांग कर डाली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज