पंजाब में कोरोना का संक्रमण तेज, पिछले 24 घंटे में 20 की मौत, 994 नए केस दर्ज
Punjab News in Hindi

पंजाब में कोरोना का संक्रमण तेज, पिछले 24 घंटे में 20 की मौत, 994 नए केस दर्ज
सांकेतिक तस्वीर

पंजाब (Punjab) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण (Punjab Corona case) के कारण 20 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 994 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 7, 2020, 1:53 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण (Punjab Corona case) के कारण 20 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 994 नए मामले दर्ज किए गए हैं. नए मामले सामने आने के बाद राज्‍य में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित होने वालों की संख्‍या 21520 हो गई है. इनमें से 13659 कोरोना मरीज ठीक होकर अस्‍पतालों से अपने घरों को लौट चुक‍े हैं. राज्‍य में अभी कोरोना वासरस से संक्रमित 8377 सक्रिय मरीज हैं. इनका राज्‍य के विभिन्‍न अस्‍पतालों में इलाज चल रहा है.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर एक नजर
स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे के दौरान लुधियाना में 13, जालंधर में 7 और अमृतसर (Amritsar), फिरोजपुर, गुरदासपुर, पटियाला (Patiala), संगरूर व तरनतारन में 1-1 मरीज की मौत हो गई. इस समय राज्य के विभिन्न अस्पतालों के आइसोलेशन वार्डों में दाखिल 6715 मरीजों में से 176 की हालत अत्यंत गंभीर बनी है. इनमें 150 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर और 26 मरीज वेंटिलेटर पर हैं.

पटियाला में 135 संक्रमण के मामले
पटियाला जिले में कोरोना से गुरुवार को दो लोगों की मौत हो गई, जबकि नेता जी सुभाष राष्ट्रीय खेल संस्थान के डिप्टी डायरेक्टर समेत 135 नए संक्रमित केस सामने आए. इस तरह से अब जिले में कुल कोरोना मरीजों की गिनती 2320 पहुंच गई है.



पटियाला के सरकारी राजिंदरा अस्पताल में स्थापित कोविड वार्ड में दाखिल मरीजों की सेहत के बारे में उनके परिवार को जानकारी देने के लिए जिला प्रशासन व मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च विभाग ने कदम उठाते हुए काल सेंटर स्थापित किया गया है. डीसी कुमार अमित ने बताया कि यह काल सेंटर मिशन फतेह के तहत स्थापित किया गया है, ताकि मरीजों के तीमारदारों को किसी तरह की असुविधा न हो और उनके कोविड मरीजों की सेहत में आए सुधारों के बारे में और किसी तरह की आपात स्थिति के बारे में तुरंत सूचित किया जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading