लाइव टीवी

पंजाबः आज आए कोरोना के 22 नए मामले, 8 कैदियों में भी संक्रमण की हुई पुष्टि
Chandigarh-Punjab News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 19, 2020, 9:24 PM IST
पंजाबः आज आए कोरोना के 22 नए मामले, 8 कैदियों में भी संक्रमण की हुई पुष्टि
मुख्यमंत्री ने हालांकि जोर देकर कहा कि प्रदेश में संक्रमण का अभी सामुदायिक प्रसार शुरू नहीं हुआ है.

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, मंगलवार को 22 और लोगों के कोरोना संक्रमित (Covid-19) होने की पुष्टि हुई. इसके बाद राज्य में संक्रमित मामलों की संख्या 2002 हो गई है.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब में मंगलवार को कोरोना वायरस (Corona virus) से 22 और लोग संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद राज्य में कोविड-19 (Covid-19) के मामले दो हजार के पार पहुंच गए. अधिकारियों ने बताया कि पठानकोट में 34 साल के व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हो गई. इसके बाद राज्य में कोविड-19 से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 38 हो गई है. वहीं संक्रमण के कुल मामले 2,002 हो गये हैं.

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के एक अधिकारी ने बताया कि पठानकोट के ममून के रहने वाले शख्स ने सोमवार को अमृतसर के एक अस्पताल में दमतोड़ दिया. वह टीबी से भी पीड़ित थे.

संक्रमितों में कैदी और रेलवे सुरक्षा बल के कर्मी भी शामिल
स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, मंगलवार को 22 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसके बाद राज्य में संक्रमित मामलों की संख्या 2002 हो गई है. बुलेटिन के मुताबिक लुधियाना में जिन 19 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई, उनमें आठ कैदी और दो रेलवे सुरक्षा बल के कर्मी शामिल हैं. इसमें बताया गया है कि पटियाला में दो और गुरदासपुर में एक मामला सामने आया है.



95 लोग हुए संक्रमण मुक्त


बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में 95 मरीजों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है. इसी के साथ राज्य में कुल 1642 मरीज जानलेवा संक्रमण को मात दे चुके हैं. राज्य में 322 लोगों का कोरोना वायरस के संक्रमण का इलाज चल रहा है.

पूरे देश में 1 लाख से ज्यादा संक्रमित 
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में 100,161 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और 3,144 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. दुनिया में कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची में भारत 11वें स्थान पर है. देश में महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु जैसे प्रदेशों में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्‍या में तेजी से बढ़ोतरी देखी गई है.



ये भी पढ़ेंः-
कोरोना के बाद भारत में इस रहस्यमय बीमारी ने दी दस्तक, बच्चों को है ज्यादा खतरा, जानें इसके लक्षण
कोरोना की 'संजीवनी बूटी' बनीं ये 5 दवाइयां, दुनिया भर में ठीक हो रहे मरीज
First published: May 19, 2020, 9:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading