कोरोना वायरस: पंजाब में उड़ीं लॉकडाउन की धज्जियां, कांग्रेस नेताओं की अगुवाई में सड़कों पर हुई नारेबाजी

इस दौरान सौरभ सिंह मिट्ठू ने भी इस जयघोष दिवस को मनाने के लिए अपने घर के आस पास के कई सारे लोगों को इकट्ठा कर लिया.

पंजाब (Punjab) के कई इलाकों में कांग्रेस (Congress) के कार्यकर्ताओं ने अपने परिवारों के साथ शाम 6 बजे पांच मिनट के लिए नारे लगाए. ये नारे केंद्र सरकार से पंजाब के लिए कोरोना वायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) से लड़ने के लिए विशेष पैकेज की मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amarinder Singh) की मांग के समर्थन में लगाए गए.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर देश में जारी लॉकडाउन (Lockdown) के नियमों को ताक पर रखने और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियमों का पालन न करने का मामला सामने आया है. इस घटना में कांग्रेस (Congress) के ही कई बड़े नेताओं के ही नाम सामने आए हैं. पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) के जयघोष दिवस मनाने के आह्वान किया. इसके लिए पंजाब के कई इलाकों में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपने परिवारों के साथ शाम 6 बजे पांच मिनट के लिए नारे लगाए. ये नारे केंद्र सरकार से पंजाब के लिए कोरोना वायरस और लॉकडाउन से लड़ने के लिए विशेष पैकेज की मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amarinder Singh) की मांग के समर्थन में लगाए गए.

कई लोगों के चेहरे पर नहीं था मास्क
इस दौरान सौरभ सिंह मिट्ठू ने भी इस जयघोष दिवस को मनाने के लिए अपने घर के आस पास के कई सारे लोगों को इकट्ठा कर लिया. इस दौरान धार्मिक नारे लगाते हुए दो फेसबुक लाइव भी किए गए. इस कार्यक्रम में कई लोगों के चेहरे पर मास्क नहीं थे. बता दें कि सौरभ सिंह मिट्ठू के पिता कांग्रेस के काउंसलर हैं और उनके ऊपर अमृतसर दशहरा रेल हादसे के बाद रेलवे ट्रैक के बिल्कुल नजदीक आयोजन करने का आरोप लगा था. मिट्ठू को पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का करीबी भी माना जाता है.



बता दें पंजाब में कोरोना वायरस के 219 केस सामने आए हैं जिनमें 172 एक्टिव केस हैं जबकि 31 लोग ठीक हो चुके है. पंजाब में अब तक 16 लोगों की मौत हो गई है.

सरकार ने दी कर्फ्यू में राहत
पंजाब सरकार ने सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुरूप गैर निषिद्ध क्षेत्रों में औद्योगिक गतिविधि की अनुमति दे दी. पंजाब सरकार ने 24 घंटे पहले ही तीन मई तक कर्फ्यू में कोई भी राहत देने से इनकार कर दिया था हालांकि गेंहू की खरीद को मंजूरी दी गयी थी. सरकारी विज्ञप्ति के मुताबिक मुख्यमंत्री अमरिंद सिंह ने सभी जिला उपायुक्तों को गैर निषिद्ध क्षेत्रों में राज्य सरकार की ओर से 18 अप्रैल को जारी विस्तृत निर्देशों का अनुपालन कराते हुए औद्योगिक गतिविधि की अनुमति देने को कहा.

उल्लेखनीय है कि केंद्र ने राज्यों के लिए कोविड-19 पर जारी संशोधित दिशानिर्देश में सड़क निर्माण, सिंचाई परियोजना, भवन निर्माण, जल आपूर्ति, स्वच्छता और अक्षय ऊर्जा परियोजनाओं पर काम शुरू करने की अनुमति दी थी.

(भाषा के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-
कोरोना वायरस: तमिलनाडु में 43 नये केस, संक्रमित लोगों की संख्या 1500 के पार

गन्ना किसानों के लिए खुशखबरी! चीनी कंपनियों को राहत देने पर सरकार कर रही विचार

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.