लाइव टीवी

Coronavirus: इन 90,000 लोगों ने बढ़ा दी पंजाब सरकार की टेंशन
Chandigarh-Punjab News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 1:25 PM IST
Coronavirus: इन 90,000 लोगों ने बढ़ा दी पंजाब सरकार की टेंशन
मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह

पंजाब के (Punjab) 22 जिलों में पहले ही कर्फ्यू लगाया जा चुका है. सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 1:25 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर पहले ही पूरे राज्य में कर्फ्यू लगा चुके पंजाब (Punjab) सरकार के सामने अब एक नया संकट आ गया है. मिली जानकारी के अनुसार कोविड-19 के प्रसार के दौरान और उसके बाद दुनिया भर में रहने वाले करीब 90,000 नागरिक राज्य वापस लौट आए हैं. ऐसे में राज्य सरकार इन सभी की जांच करना चाहती है. राज्य में कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुआई वाली कांग्रेस सरकार ने केंद्र से 150 करोड़ रुपये का स्पेशल पैकेज मांगा है. माना जा रहा है कि देश वापस लौटे 90,000 लोगों में से कई लोग कोरोना वायरस के पॉजिटिव हो सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो पंजाब में आंकड़े में बहुत ज्यादा वृद्धि होने की आशंका है.

राज्य के 22 जिलों में पहले ही कर्फ्यू लगाया जा चुका है. इसके बाद राज्य के मंत्री बलबीर सिंह संधू ने इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन को चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में उन्होंने केंद्र से 150 करोड़ रुपये की मदद के साथ ही मांग की है कि अगर जरूरत पड़ी तो सेना से भी हेल्प की अपील करनी होगी. मंत्री ने कहा है कि कम से कम 90 हजार लोग वापस आए हैं. उनमें से कई लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की आशंका है. अगर ऐसा हुआ तो राज्य में संख्या एकाएक बहुत तेजी से बढ़ जाएगी.

पंजाब में लगा हुआ है कर्फ्यू
इससे पहले राज्य में कर्फ्यू लगा दिया गया सरकार की ओर से कहा गया कि लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे थे, इसलिए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कर्फ्यू की घोषणा की. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, ‘मुख्य सचिव एवं डीजीपी के साथ मिलकर हालात की समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री ने बिना किसी ढील के पूर्ण रूप से कर्फ्यू लगाए जाने की घोषणा की है.’ एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘लोग अब भी बड़ी संख्या में घरों से निकल रहे थे इसलिए कर्फ्यू लागू किया गया. इसका मकसद लोगों को घरों में रखना है.’



प्रवक्ता ने बताया कि उपायुक्तों को आवश्यक आदेश देने को कहा गया है. प्रवक्ता ने कहा कि यदि कोई प्रतिबंध से छूट चाहता है तो उसे एक तय अवधि और काम के लिए यह छूट दी जाएगी.

यह भी पढ़ें:- COVID-19: लखनऊ में 4 लोगों को किया गया आइसोलेट, कतर से लौटा है परिवार, 9 माह की बच्ची भी शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 12:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर