साइबर ठगी का वही पुराना तरीका, इस बार पूर्व जस्टिस को बनाया शिकार, खाते से निकाले 2.25 लाख

केवाईसी डॉक्यूमेंट्स के नाम पर ले ली खाते की जानकारी, चैक बाउंस होने पर चला ठगी का पता.

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 11:31 AM IST
साइबर ठगी का वही पुराना तरीका, इस बार पूर्व जस्टिस को बनाया शिकार, खाते से निकाले 2.25 लाख
जस्टिस मनमोहन ने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी तब मिली जब उन्होंने अपने एक घरेलू कर्मचारी को वेतन देने के लिए चैक दिया लेकिन वह बाउंस हो गया. (प्रतीकात्मक फोटो)
News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 11:31 AM IST
 

चंडीगढ़. हर दिन हो रही साइबर ठगी (Cyber Crime) का शिकार आम लोग ही नहीं अब हाईप्रोफाइल लोग भी हो रहे हैं. पंजाब (Punjab) के सीएम अमरिंदर सिंह की पत्नी को चूना लगाने के बाद अब साइबर ठगों ने हाईकोर्ट (High Court) के पूर्व चीफ जस्टिस मनमोहन सिंह लिबराहन को अपना शिकार बनाया है और उनके बैंक (Bank) खाते से करीब 2.25 लाख रुपये निकाल लिए. इस संबंध में अब पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है. ठगों ने पुराना तरीका अपनाते हुए ही बैंक कर्मचारी बन कर पूर्व जस्टिस को फोन किया.

केवाईसी के लिए आया था फोन
पूर्व जस्टिस ने बताया कि 3 जुलाई को उन्हें एक फोन आया. फोन करने वाले ने खुद को बैंक का कर्मचारी बताया और कहा कि उनके केवाईसी (KYC) डॉक्यूमेंट पूरे नहीं हैं. उसने कहा कि उनका आधार कार्ड बैंक में जमा नहीं है. इसलिए डेबिट कार्ड को बंद किया जा रहा है. इसको रोकने के लिए आपको अपने अकाउंट की पूरी जानकारी देनी होगी. उन्होंने ऐसा ही किया और उनके साथ ठगी हो गई.

चेक हुआ बाउंस तो चला पता
जस्टिस मनमोहन ने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी तब मिली जब उन्होंने अपने एक घरेलू कर्मचारी को वेतन देने के लिए चैक दिया लेकिन वह बाउंस हो गया. इसके साथ ही ठगों ने एक और पूर्व जस्टिस बख्‍शीश कौर के अकाउंट से भी 6 हजार रुपये निकाल लिए. अब पुलिस फोन नंबरों के आधार पर जांच कर रही है और आरोपी को ढूंढने का प्रयास कर रही है.
ये भी पढ़ेंः पंजाब CM की पत्नी को लगा दिया 23 लाख का चूना, फोन पर ली ATM की जानकारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 10:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...