• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • तूफान में इलेक्ट्रिक पोल गिरना 'एक्ट ऑफ गॉड' नहीं, हाईकोर्ट ने दिया मुआवजा देने का आदेश

तूफान में इलेक्ट्रिक पोल गिरना 'एक्ट ऑफ गॉड' नहीं, हाईकोर्ट ने दिया मुआवजा देने का आदेश

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

भटिंडा में अशोक कुमार अपने परिवार के साथ 2016 जुलाई को मोटरसाइकिल पर जा रहे थे इस दौरान एक बिजली का खंबा उन पर गिर गया. हादसे में उसकी मौत हो गई. जिसके बाद पीएसपीसीएल ने इसे एक्‍ट ऑफ गॉड कह कर टाल दिया था मामला. अब कोर्ट ने दिया 14.59 लाख का मुआवजा देने का आदेश.

  • Share this:
    आंधी तूफान के दौरान एक बिजली का पोल गिरा और सड़क पर जा रहे एक व्यक्ति की मौत हो गई. बिजली विभाग ने कहा कि यह एक्ट ऑफ गॉड (ईश्वरीय कृत्य) है और इस संबंध में कोई मुआवजा नहीं बनता है. ऐसे में व्यक्ति का परिवार दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हो गया. लेकिन अब पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने मामले में फैसला सुनाते हुए पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) को 14.59 लाख रुपए से ज्यादा का मुआवजा पीड़ित परिवार को देने का आदेश दिया है. कोर्ट ने कहा कि यह किसी भी तरह से एक्ट ऑफ गॉड नहीं माना जा सकता है यह पूरी तरह से एक लापरवाही का मामला है.

    क्या था मामला
    भटिंडा में अशोक कुमार अपने परिवार के साथ 2016 जुलाई को मोटरसाइकिल पर जा रहे थे, इस दौरान एक बिजली का खंबा उन पर गिर गया. हादसे में उसकी मौत हो गई. जिसके बाद उसकी पत्नी सुधा और बच्चों ने पीएसपीसीएल से 30 लाख के मुआवजे की मांग की थी. लेकिन विभाग ने इसे एक्ट ऑफ गॉड कह कर मामला रफा दफा कर दिया था. बाद में सुधा ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

    पीएसपीसीएल ने टाला था मामला
    हादसे में पीएसपीसीएल ने मामले को टालने का प्रयास किया था. कोर्ट में भी पीएसपीसीएल ने कहा कि यह तूफान के दौरान एक पेड़ बिजली के तारों पर गिर गया जिसके चलते बिजली का खंबा अशोक कुमार पर गिर गया. यह किसी भी तरह से लापरवाही नहीं थी, यह मामला पूरी तरह से एक्‍ट ऑफ गॉड था. इसका जवाब देते हुए कोर्ट ने कहा था कि बिजली विभाग की यह जिम्मेदारी है कि वे नियमित समय पर जांच करवाए जिससे इस प्रकार के हादसे न हों. कोर्ट ने कहा कि यह पूरी तरह से पीएसपीसीएल की लापरवाही है और उन्हें पीड़ित परिवार को 14.59 लाख रुपए का मुआवजा अदा करना होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज