होम /न्यूज /पंजाब /दिलजीत दोसांझ ने मूसेवाला की हत्या पर तोड़ी चुप्पी, कहा- यह 'सरकार की नालायकी' है

दिलजीत दोसांझ ने मूसेवाला की हत्या पर तोड़ी चुप्पी, कहा- यह 'सरकार की नालायकी' है

पंजाबी गायक-अभिनेता दिलजीत दोसांझ ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बारे में पहली बार खुलकर बात की और इसके लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया. (File Photo)

पंजाबी गायक-अभिनेता दिलजीत दोसांझ ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बारे में पहली बार खुलकर बात की और इसके लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया. (File Photo)

मूसेवाला की हत्या के कुछ दिन पहले उनकी सुरक्षा वापस लेने के बारे में बात करते हुए दिलजीत दोसांझ ने कहा कि 100 फीसदी यह ...अधिक पढ़ें

एस. सिंह

चंडीगढ़: पंजाबी गायक-अभिनेता दिलजीत दोसांझ ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बारे में पहली बार खुलकर बात की और इसके लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया. हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में दिलजीत ने अतीत में कलाकारों की हत्याओं पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए इसे सरकार की नालायकी करार दिया. दिलजीत ने कहा कि इन सभी ने कड़ी मेहनत की थी. मुझे नहीं लगता कि एक कलाकार किसी का कुछ गलत कर सकता है. उन्होंने कहा कि मैं अपने अनुभव के बारे में बात कर रहा हूं.

मूसेवाला के बारे बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनके और किसी और के बीच कुछ भी नहीं हो सकता है, तो कोई किसी को क्यों मारेगा? बहुत दुख की बात है, यहां तक ​​कि इसके बारे में बात करना भी बहुत मुश्किल है. मूसेवाला के माता-पिता के दर्द के बारे में दिलजीत कहते हैं कि सोचो, आपका एक ही बच्चा है और वह मर जाता है. उनके माता और पिता इस दुख के साथ कैसे रह रहे होंगे. आप कल्पना नहीं कर सकते कि वे क्या कर रहे हैं, केवल वे ही इसे जानते हैं.

मूसेवाला की हत्या के कुछ दिन पहले उनकी सुरक्षा वापस लेने के बारे में बात करते हुए दिलजीत दोसांझ ने कहा कि 100 फीसदी यह सरकार की नालायकी है. यह राजनीति है और राजनीति बहुत गंदी है. भगवान से हम कामना कर सकते हैं कि उनको इंसाफ मिले और ऐसी घटना फिर न हो. दोसांझ ने कहा कि हम इस दुनिया में एक दूसरे को मारने के लिए नहीं हैं लेकिन यह शुरुआत से ही हो रहा है. पहले भी कलाकार मारे गए हैं.

" isDesktop="true" id="4998325" >

उन्होंने कहा, मुझे याद है जब मैंने करियर की शुरुआत की थी तो दिक्कतें आती थीं. लोगों को लगता होगा कि यह व्यक्ति इतना सफल क्यों हो रहा है. लेकिन किसी को मारना न्याय नहीं है. उन्होंने कहा कि यह 100% सरकार की गलती है और मेरे हिसाब से यह राजनीति है. गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला की इस साल 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस पंजाबी गायक ने 29 साल की छोटी उम्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्धि हासिल कर ली थी.

Tags: Diljit Dosanjh, Punjab, Sidhu Moose Wala

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें