अपना शहर चुनें

States

Kisan Andolan: दिव्यांग किसान दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर होने वाली ट्रैक्टर परेड के लिए हुआ रवाना

राजा सिंह बरगाड़ी किसान रैली में शामिल होने के लिए दिल्ली निकल गए हैं.
राजा सिंह बरगाड़ी किसान रैली में शामिल होने के लिए दिल्ली निकल गए हैं.

दिव्यांग किसान का कहना है कि किसान केंद्र सरकार की तरफ से लागू किये गए खेती कानूनों को हर कीमत पर वापस करवा कर ही वापस लौटेंगे. दिव्यांग किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए अब तक तीन बार दिल्ली जा चुका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 6:49 PM IST
  • Share this:
बठिंडा. पांव से अपाहिज नौजवान कड़ाके की ठंड में अपनी स्कूटी पर पंजाब से दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर होने वाले ट्रैक्टर मार्च में हिस्सा लेने के लिए रवाना हुआ है. राजा सिंह बरगाड़ी फरीदकोट का रहने वाला है. जिसने इस किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए अपनी स्कूटी को खास तौर पर तैयार करवाया है. जिस पर उस ने किसानी झंडो साथ साथ राष्ट्रीय झंडा भी लगाया है.

राजा सिंह का कहना है कि किसान केंद्र सरकार की तरफ से लागू किये गए खेती कानूनों को हर कीमत पर वापस करवा कर ही वापस लौटेंगे. वह लगातार किसान आंदोलन में दिल्ली तीन बार जा चुका है. राजा सिंह ने कहा कि इस किसान आंदोलन में हर किसी को शामिल होना चाहिए. उनका कहना है कि चाहे वह छोटा किसान है परन्तु उसका जुनून बड़ा है. जिसे लेकर आज वह दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च के लिए अपना योगदान दे रहा है.

दिल्ली में 26 जनवरी को किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड में हिस्सा लेने के लिए पंजाब और हरियाणा के हजारों किसान अपनी ट्रैक्टर ट्रॉलियों एवं अन्य वाहनों को लेकर शनिवार को रवाना हुए हैं, और यह सिलसिला आज रविवार को भी जारी है. मांगों को मनवाने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाने के लिए रवाना हुए किसानों के ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में राशन और गद्दे भी लदे हुए हैं.




इसे भी पढ़ें :- Kisan Andolan: किसान नेताओं का दावा- 26 जनवरी को दिल्ली की सड़क पर उतरेंगे 3 लाख ट्रैक्टर

ट्रैक्टरों पर किसान संगठनों के झंडे और तिरंगे भी लगे हुए हैं. ट्रैक्टरों पर पोस्टर भी लगाए गए हैं, जिन पर 'किसान एकता जिंदाबाद' और 'काले कानून रद्द करो' जैसे नारे लिखे गए हैं. केंद्र के नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े किसान संगठनों ने ऐलान किया है कि वे गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में बाहरी रिंग रोड पर ट्रैक्टर परेड निकालेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज