लाइव टीवी
Elec-widget

सामने आई पाक पीएम इमरान और पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह की बातचीत, चर्चा में है बस यात्रा

मोहित मल्होत्रा | News18Hindi
Updated: December 5, 2019, 3:02 PM IST
सामने आई पाक पीएम इमरान और पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह की बातचीत, चर्चा में है बस यात्रा
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में एक जत्था ऐतिहासिक सफऱ पर करतारपुर साहिब गया था. (फाइल फोटो)

पंजाब (Punjab) के सीएम ऑफिस (CM Office) से जारी प्रेस ब्रीफ में बताया गया है कि बेशक यह बस यात्रा (Bus Journey) पांच मिनट की थी, लेकिन इस यात्रा के दौरान पाक पीएम इमरान खान (Pak PM Imran Khan) और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amarinder singh) के खानदानी संबंध भी सामने आए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2019, 3:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बीते दिनों पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह (CM Captain Amarinder Singh) के नेतृत्व में एक जत्था ऐतिहासिक सफऱ पर करतारपुर साहिब (kartarpur corridor) गया था. इस दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान (Pak PM Imran Khan) और वहां के विदेश मंत्री ने जीरो पाइंट पर कैप्टन अमरिंदर का स्वागत किया था. एक ही बैटरी बस (Bus Journey) में बैठकर सफर भी किया. यह सफर जीरो लाइन से करतारपुर साहिब जाने तक का था. बस में हुई बातचीत भी अब सामने आ गई है जो चर्चा का विषय बनी हुई है. कैप्टन अमरिंदर ने उन्हें दोनों के खानदानों के बीच पुराने संबंधों की याद दिलाई.

ये थी बस में रिश्ते याद दिलाने वाली बातचीत

पंजाब के सीएम ऑफिस से जारी प्रेस ब्रीफ में बताया गया है कि बेशक ये बस यात्रा पांच मिनट की थी, लेकिन इस यात्रा में पाक पीएम इमरान खान और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के खानदानी संबंध भी सामने आए. सीएम अमरिंद ने बातचीत के दौरान पाक पीएम को बताया कि वह उनको क्रिकेट खेलने के दिनों से जानते हैं. उन्होंने यह भी बताया कि पाक पीएम के रिश्तेदार रिश्तेदार जहाँगीर ख़ान अंग्रेज़ों के दौर में पटियाला के लिए भी क्रिकेट खेला था. उनके साथ मुहम्मद निसार, लाला अमरनाथ, तेज़ गेंदबाज अमर सिंह और बल्लेबाज़ वजीर अली और अमीर अली भी थे. यह सात खिलाड़ी उस टीम के सदस्‍य थे, जिसकी कप्तानी कैप्टन अमरिन्दर सिंह के पिता महाराजा यादविन्दर सिंह ने 1934-35 में भारत और पटियाला के लिए की थी.

क्रिकेट की उठी बात

सीएम कार्यालय की ओर से बताया गया है कि पांच मिनट के सफर में क्रिकेट के जरिये दोनों देशों के बीच सौहार्द्र कायम करने में बहुत सहायता मिली. बेशक दोनों इससे पहले नहीं मिले और न ही निजी तौर पर एक-दूसरे को जानते थे. लेकिन, बातचीत के बाद दोनों इशारा दिया कि आने वाले समय में करतारपुर साहिब की ये यात्रा दोनों देशों के बीच और रिश्तों को क्रिकेट की तरह मज़बूत करेगी.

ये भी पढ़ें- 

सिर्फ अयोध्या केस ही नहीं, सुप्रीम कोर्ट को चार दिन में सुनाने हैं ये सात अहम फैसले
Loading...

Ayodhya Verdict: बाबरी मस्जिद पर शिया वक्फ बोर्ड का ये था दावा, आज सुप्रीम कोर्ट ने कर दिया खारिज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 8:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...