Home /News /punjab /

पंजाब: चुनावी माहौल में कांग्रेस को संकट में डाल सकती है अवैध खनन को लेकर ED की रेड

पंजाब: चुनावी माहौल में कांग्रेस को संकट में डाल सकती है अवैध खनन को लेकर ED की रेड

रेत माफिया पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी सरकार ने रेत माफियाओं पर रोक लगाने को लेकर रेत का भाव 5 रुपए 50 पैसे फुट तय किया है. (फाइल फोटो)

रेत माफिया पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी सरकार ने रेत माफियाओं पर रोक लगाने को लेकर रेत का भाव 5 रुपए 50 पैसे फुट तय किया है. (फाइल फोटो)

ED Raid in Punjab: आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने पंजाब के दौरों के दौरान इस बात का जिक्र करते रहे हैं कि अकेले पंजाब में रेत माफिया 20,000 करोड़ रुपये से अधिक का अवैध कारोबार करता है. उन्होंने यह भी आरोप लगया है कि सत्तारूढ़ कांग्रेस विधायक और उनके मंत्रियों के करीबी सहयोगी इस कारोबार से जुड़े हुए हैं.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. पंजाब में चुनावी माहौल के दौरान सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के कथित रिश्तेदार भूपेंद्र सिंह हनी पर अवैध खनन को लेकर इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (Enforcement Directorate) की रेड कांग्रेस (Congress) को संकट में डाल सकती है. अवैध रेत के खनन को लेकर पंजाब के कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़े करते रहे हैं. यही नहीं आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) रेत खनन के मामले में चन्नी सरकार को घेरती रही है. हालांकि सीएम चन्नी ने मामले में अपनी सफाई देते हुए कहा कि उनके परिवार का इस मामले से कोई लेना देना नहीं है.

आम आदमी पार्टी ने बीते दिसंबर माह में आरोप लगाया था कि पंजाब के मुख्यमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र चमकौर साहिब में अवैध रेत खनन किया जा रहा था. आपके प्रवक्ता राघव चड्ढा अचानक चमकौर साहिब के गांव जिंदा साहिब में एक खनन साइट पर पहुंचे थे, जिसके बाद यह मामला गरमा गया था. एक वीडियो जारी करते हुए आप ने आरोप लगाया था कि करीब 800 से एक हजार ट्रक रेत से भरकर राज्य से बाहर ले जाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा- ‘मुख्यमंत्री की नाक के नीचे और उनके निर्वाचन क्षेत्र में यह अवैध गतिविधि चल रही है.’

यह भी पढ़ें: पंजाब: सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर छापे, अवैध रेत खनन का है मामला; मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज

आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने पंजाब के दौरों के दौरान इस बात का जिक्र करते रहे हैं कि अकेले पंजाब में रेत माफिया 20,000 करोड़ रुपये से अधिक का अवैध कारोबार करता है. उन्होंने यह भी आरोप लगया है कि सत्तारूढ़ कांग्रेस विधायक और उनके मंत्रियों के करीबी सहयोगी इस कारोबार से जुड़े हुए हैं.

पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी सरकार ने रेत माफियाओं पर रोक लगाने को लेकर रेत का भाव 5 रुपये 50 पैसे फुट तय किया है. जिसे चरणजीत सिंह चन्नी एक बड़ी उपलब्धि मानते हैं और चुनावी सभाओं में भी इस श्रेय लेने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में सीएम चन्नी के कथित रिश्तेदार पर ईडी की रेड पर विपक्ष चुनाव प्रचार में आक्रामक हो सकता है. हालांकि, यह मामला 2018 का बताया जा रहा है. मामले में जिस तरह से सीएम चन्नी ने तुरंत सफाई देकर कहा है कि उनका मामले कुछ लेना देना नहीं है और वह स्वर्ण मंदिर में सौगंध खाने को तैयार हैं, इससे यही लगता है कि कांग्रेस कहीं न कहीं संकट में है.

Tags: Assembly elections, Charanjit Singh Channi, Congress, ED, Punjab Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर