अपना शहर चुनें

States

हॉर्स शो में आकर्षण का केंद्र बना सलमान खान का पसंदीदा घोड़ा परमवीर, खरीदने के लिए दे चुके हैं 5 करोड़ का ऑफर

पंजाब के फरीदकोट में हॉर्स शो में आकर्षण का केंद्र बना सलमान खान का पसंदीदा घोड़ा परमवीर. इसे खरीदनके लिए दे चुके हैं 5 करोड़ रुपए का ऑफर.
पंजाब के फरीदकोट में हॉर्स शो में आकर्षण का केंद्र बना सलमान खान का पसंदीदा घोड़ा परमवीर. इसे खरीदनके लिए दे चुके हैं 5 करोड़ रुपए का ऑफर.

इन दिनों 'परमवीर' नाम का घोड़ा सुर्खियों में है. हो भी क्यों न, उसे खरीदने के लिए सुपर स्टार सलमान खान ने 5 करोड़ रुपए का ऑफर दिया है, लेकिन घोड़े के मालिक गुजरात निवासी मालिक शेख मोहम्मद नदीम ने बेचने से मना कर दिया है.

  • Last Updated: February 19, 2021, 3:44 PM IST
  • Share this:
फरीदकोट. फरीदकोट में सलाना चार रोज़ा हार्स शो का आयोजन किया गया, जिस में देश भर के घोड़ा पालक और घोड़ा प्रेमियों ने हिस्सा लिया. इस हार्स शो में मारवाड़ी नस्ल के काले रंग के दो घोड़ों की चर्चा रही और यह दोनो घोड़े पूरे हॉर्स शो में आकर्षण का केंद्र रहे. परमवीर और देवराज नाम के इन घोड़ों की चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि इन दोनों पर महंगी बोली लग चुकी है. लेकिन घाेड़ों के मालिकों ने अपने घोड़े बेचने से मना कर दिया. इसमें सबसे ज्यादा चर्चा 'परमवीर' घोड़े की हो रही है, इसे खरीदने के लिए बाॅलीवुड स्टार सलमान ख़ान 5 करोड़ का ऑफर कर चुके हैं, इसके बावजूद उसके मालिक शेख मोहम्मद नदीम ने बेचने से मना कर दिया.

'परमवीर' घोड़े का मालिक गुजरात के अहमदाबाद का रहने वाला शेख मोहम्मद नदीम है. उसने बताया कि उस के पास काला शाह मारवाड़ी घोड़ा है, जिसका नाम परमवीर है और इस घोड़े की सुंदरता को देखते हुए बहुत लोगों ने इस को खरीदने की इच्छा जताई है. जिसमें एक बालीवुड स्टार सलमान ख़ान भी हैं. सलमान खान की टीम ने इस घोड़े के लिए पांच करोड़ रुपये तक की कीमत लगा चुकी है. लेकिन उन्होंने कहा कि अभी इसे बेचने का हमारा कोई इरादा नहीं है. उन्होंने कहा कि परमवीर के दादा और दादी इसकी मां सभी चैंपियन हैं, इसीलिए परमवीर की बहुत डिमांड है.

वहीं इस हार्स शो में एक अन्य घोड़े ने भी सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा, वह था काले शाह मारवाड़ी घोड़ा देवराज. उसके मालिक सनी गिल ने बताया कि देवराज के पहले पांच बच्चे इंडिया चैंपियन बने हैं. उसने कहा कि देवराज को खरीदने के लिए कई घोड़ा प्रेमियों ने ब्लैंक चेक तक देकर इसे खरीदने की कोशिश की, लेकिन हम इसे बेचना नहीं चाहते हैं. हम इस घोड़े को अपने शौक के लिए रखा है. उन्होंने कहा कि घोड़ा प्रेमी शेख मोहम्मद नदीम ने इसको खरीदने के लिए इसकी कीमत 5 करोड़ रुपए तक लगा दिए हैं, लेकिन हम इसे नहीं बेचेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज