होम /न्यूज /पंजाब /पंजाब में फिल्‍म सिटी बनाने का ऐलान, सीएम भगवंत मान बोले, बॉलीवुड से जुड़ेगा पंजाबी सिनेमा

पंजाब में फिल्‍म सिटी बनाने का ऐलान, सीएम भगवंत मान बोले, बॉलीवुड से जुड़ेगा पंजाबी सिनेमा

पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब में फिल्‍म सिटी बनाने का ऐलान किया है. इसे मुंबई की बॉलीवुड इंडस्‍ट्र से जोड़ा जाएगा.

पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब में फिल्‍म सिटी बनाने का ऐलान किया है. इसे मुंबई की बॉलीवुड इंडस्‍ट्र से जोड़ा जाएगा.

Film City in Punjab: पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब में बड़ी फिल्‍म सिटी बनाने का ऐलान किया है. सीएम मान ने ब ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सीएम भगवंत मान ने मुंबई के फिल्‍ममेकर्स को पंजाब आने का न्‍योता दिया है.
पंजाब में फिल्‍म सिटी बनने से पंजाब के सिंगर्स और युवाओं को बड़ा मौका मिलेगा.

चंडीगढ़. पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने राज्‍य में बड़ी फिल्‍म सिटी (Film City in Punjab) बनाने का ऐलान किया है. भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में पंजाबी म्‍यूजिक, गानों और पंजाबी सिंगर्स से लेकर पंजाबी फिल्‍मों के बढ़ते क्रेज और दीवानगी को देखते हुए अब पंजाब सरकार बॉलीवुड इंडस्‍ट्री (Bollywood) को उभरते पंजाबी सिनेमा से जोड़ने की तैयारी कर रही है. इससे पंजाब के युवाओं और उभरती प्रतिभाओं को और निखरने व नाम कमाने का मौका मिलेगा.

मुंबई पहुंचे सीएम मान ने कहा, ‘मैं यहां पंजाबी सिनेमा (Punjabi Cinema) इंडस्‍ट्री को बॉलीवुड (Bollywood) से जोड़ने के लिए आया हूं. मैं मुंबई में स्‍थापित फिल्‍म स्‍टूडियोज से आग्रह करूंगा कि वे अपने स्‍टूडियो पंजाब में भी स्‍थापित करें.’ ऐसा होने से न केवल पंजाबी सिनेमा उद्योग को पंख लगेंगे बल्कि पंजाबी म्‍यूजिक इंडस्‍ट्री (Punjab Music Industry) की उभरती प्रतिभाओं को भी बेहतर करियर और प्‍लेटफॉर्म मिलेगा.’

पंजाबी गानों की दुनिया है दीवानी 

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

दिल्ली-एनसीआर
दिल्ली-एनसीआर

बता दें कि पंजाबी सॉन्‍ग, म्‍यूजिक और पंजाबी सिंगर्स का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोलता है. यहां तक कि बॉलीवुड गानों से भी ज्‍यादा पंजाबी सॉन्‍ग्‍स का क्रेज काफी ज्‍यादा है. यही वजह है कि न सिर्फ पंजाबी एलबम्‍स बल्कि बॉलीवुड फिल्‍मों में भी पंजाबी सॉन्‍ग्‍स इस्‍तेमाल किए जाते हैं. कई पंजाबी सिंगर जैसे गुरु रंधावा (Guru Randhawa), दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh), हार्डी संधू (Harrdy Sandhu), हनी सिंह, बब्‍बू मान (Babbu Mann), गिप्‍पी ग्रेवाल, करन आहूजा, जस्‍सी गिल आदि  बॉलीवुड से भी जुड़े हैं देश-विदेश में नाम कमा चुके हैं. वहीं हाल ही में जान गंवाने वाले मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला के गाने आज भी लोगों की जुबान पर चढ़े हुए हैं.

 ये भी पढ़ें- भगत सिंह-सुखदेव शहीदों के नाम पर खुलेंगे 117 नए स्‍कूल, इस राज्‍य के मुख्‍यमंत्री ने किया ऐलान

यूपी में सीएम योगी आदित्‍यनाथ भी बना रहे फिल्‍म सिटी  

पंजाब में फिल्‍म सिटी बनाने के ऐलान से पहले उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी यूपी के गौतमबुद्ध नगर में फिल्‍म सिटी (Film City in Noida) बनाने की घोषणा कर चुके हैं. नोएडा के सेक्‍टर-21 में 1 हजार एकड़ जमीन पर बनने वाली फिल्‍म सिटी को लेकर राज्‍य सरकार सक्रियता से लगी हुई है. यह सीएम का ड्रीम प्रोजेक्‍ट भी है. फिलहाल फिल्‍म सिटी बनाने को लेकर तैयारियां चल रही हैं.

Tags: CM Bhagwant Mann, Film city, Punjab news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें