पंजाब में कोरोना नियम तोड़ने पर 130 के खिलाफ FIR, होटल मालिक समेत 9 गिरफ्तार

पुलिस ने की कार्रवाई. (File pic)

पुलिस ने की कार्रवाई. (File pic)

पंजाब सरकार (Punjab Government) ने सोमवार से कर्फ्यू के समय को रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक बढ़ाने सहित कई कड़े कदम उठाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 5:06 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने पिछले 24 घंटों में राज्य भर में COVID-19 मानदंडों के उल्लंघन करने वाले के खिलाफ 130 एफआईआर (FIR) दर्ज की हैं. पटियाला पुलिस (Patiala Police) ने अधिकतम 45 एफआईआर दर्ज की हैं, जिसमें दुकान मालिकों के खिलाफ 35, रेस्तरां के खिलाफ 5, ढाबों के खिलाफ 4 और प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पिछले 24 घंटों में कोविड ​​-19 मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए जालंधर पुलिस ने 17 एफआईआर दर्ज की हैं.

मैरिज पैलेस, मॉल, होटल, रेस्तरां के 189 मालिकों के खिलाफ कार्रवाई

पंजाब सरकार (Punjab Government) ने सोमवार से कर्फ्यू के समय को रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक बढ़ाने सहित कई कड़े कदम उठाए हैं. सभी बार, सिनेमा हॉल, जिम, स्पा, कोचिंग सेंटर, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं. पुलिस महानिदेशक पंजाब दिनकर गुप्ता ने कहा कि पंजाब पुलिस की संयुक्त टीमों ने अब तक मैरिज पैलेस, मॉल, होटल, रेस्तरां आदि के लगभग 189 मालिकों के खिलाफ कार्रवाई भी की है.

Youtube Video

होटल की छत पर पार्टी करने के चक्कर में 9 गिरफ्तार

पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि बठिंडा पुलिस ने सिविल लाइंस क्लब बठिंडा के प्रबंधक, कैटरर और मेजबानों के खिलाफ आईपीसी और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है. यहां पार्टी में 20 से अधिक मेहमान पाए गए थे. हाल ही में एसएएस नगर पुलिस ने विशाल सभा के साथ रात में ग्रैंड सूट्स होटल में एक छत पर पार्टी के आयोजन के लिए ढकोली में एक होटल के मालिक सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया था और एक से अधिक के साथ समारोह आयोजित करने के लिए एकेएम मैरिज पैलेस के मालिक को भी हिरासत में लिया था.

कई लोगों को भरना पड़ेगा जुर्माना



इसी तरह बरनाला में पाम प्लाजा के मालिक पर 10000 रुपए का जुर्माना लगाया गया, फाजिल्का में ऑर्बिट रिजॉर्ट में 5000 रुपए और अबोहर में संगम पैलेस में COVID-19 दिशा-निर्देशों के उल्लंघन के लिए 10000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है.



डीजीपी ने कहा है कि उनके मालिकों और प्रबंधकों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 19 मार्च से विशेष अभियान शुरू किया गया था. पुलिस ने फेस मास्क पहनने के लिए राज्य भर में 71422 लोगों के रूप में जुर्माना लगाने के अलावा COVID-19 परीक्षण के लिए 4.1 लाख से अधिक लोगों राजी कर लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज