Home /News /punjab /

कैप्टन अमरिंदर को जान से मारने की धमकी देने वाले आतंकी पन्नू के खिलाफ FIR दर्ज

कैप्टन अमरिंदर को जान से मारने की धमकी देने वाले आतंकी पन्नू के खिलाफ FIR दर्ज

सिख फॉर जस्टिस के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को दी जान से मारने की धमकी.

सिख फॉर जस्टिस के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को दी जान से मारने की धमकी.

इससे पहले SFJ ने जुलाई में हिमाचल (Himachal) के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur) को भी धमकी दी थी. धमकी में कहा गया था कि जत्थेबंदियां हिमाचल के मुख्यमंत्री को आजादी दिवस पर राष्ट्रीय झंडा लहराने की इजाजत नहीं देगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) को जान से मारने की धमकी देने वाले विदेश में बैठे सिख फॉर जस्टिस (Sikh for Justice) के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannu) के खिलाफ पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने एफआईआर (FIR) दर्ज की है. इसके साथ ही कैप्टन अमरिंदर ने पन्नू को राज्य की शांति स्थिरता और सांप्रदायिक सदभावना को भंग करने की किसी भी कोशिश के विरूद्ध कड़ी चेतावनी दी है.

    डीजीपी दिनकर गुप्ता (DGP Dinkar Gupta) ने बताया कि पन्नू, उसके साथियों और SFJ सदस्यों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियों (रोकथाम) एक्ट, 1967 की धारा 10 (ए) और 13 (1) और आईपीसी की धारा 153ए 153ए और 124ए के अधीन स्टेट साईबर क्राइम पुलिस स्टेशन एसएएस नगर में एफआईआर (नंबर 34 ) दर्ज की गई की गई है. उन्होंने बताया कि पन्नू को हिंसक आंतकवादी कार्यवाहियों को भड़काने और संविधान के अनुसार पंजाब के मुख्यमंत्री को मारने की धमकी देने के दोष में दोषी पाया गया है.

    इसे भी पढ़ें :- पंजाब चुनाव: सिद्धू और अमरिंदर के बीच लड़ाई से सवालों के घेरे में आया कांग्रेस आलाकमान

    28 अगस्त को पोस्ट की गई वीडियो की प्रारंभिक जांच का हवाला देते हुए डीजीपी ने कहा कि उक्त वीडियो से मुख्यमंत्री के विरूद्ध एक अपराधिक साजिश का स्पष्ट तौर पर पता चलता है. इस वीडियो में मुख्यमंत्री को गोलियों का निशाना बनाते हुए दिखाया गया है. उन्होने कहा कि पूरी साजिश का पर्दाफाश करने के लिए आगे जांच जारी है. गौरतलब है कि SFJ ने जुलाई में हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भी धमकी दी थी. धमकी में कहा गया था कि जत्थेबंदियां हिमाचल के मुख्यमंत्री को आजादी दिवस पर राष्ट्रीय झंडा लहराने की इजाजत नहीं देगी. हिमाचल पुलिस ने तब पन्नू के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी.

    इसे भी पढ़ें :- नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात में हरीश रावत ने नेतृत्व परिवर्तन की मांग की खारिज, आज कैप्‍टन से मिलेंगे

    मुख्यमंत्री ने कहा है कि SFJ की माहौल खराब करने और विघटनकारी कार्यवाहियों का उचित जवाब दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर और खालिस्तान की प्राप्ति के लिए अलगाववादी मुहिम की आड़ में पन्नू की नफरत, फूट और हिंसा को भडकाने की निराशाजनक कोशिशों को पहले की पंजाब और भारत के लोगों ने पूरी तरह नकार दिया है.

    Tags: Amarinder Singh, Capt Amarinder Singh, CM Jai Ram Thakur, Himachal, Punjab, Punjab Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर