पंजाबः धमाके के बाद फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 1 की मौत

आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि शहर में मौजूद फायर ब्रिगेड भी कम पड़ गईं और आग पर काबू पाने के लिए आस पास के शहरों से भी फायर ब्रिगेड बुलानी पड़ी.

News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 8:16 AM IST
पंजाबः धमाके के बाद फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 1 की मौत
फैक्ट्री में धमाका इतनी तेज था कि आस पास के घरों के शीशे भी टूट गए. धमाके की आवाज सुन कर लोग दहशत में आ गए और घरों से बाहर निकल गए.
News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 8:16 AM IST
पंजाब के डेराबस्सी क्षेत्र में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में बुधवार को आग लग गई. आग लगने से पहले एक जोरदार धमाका हुआ और फिर बड़ी लपटें फैक्ट्री से निकलने लगीं. पहले लोगों को लगा कि बॉयलर के फटने के कारण यह धमाका हुआ है लेकिन बाद में पता चला कि फैक्ट्री में मौजूद कैमिकल ने आग पकड़ी जिसके बाद यह धमाका हुआ और आग फैलती चली गई. हादसे में एक कर्मचारी की मौत हो गई है वहीं 12 अन्य घायल हैं. सभी घायलों को पंचकूला स्थित अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जिस फैक्ट्री में आग लगी उसका नाम पंजाब कैमिकल्स एंड क्रॉप प्रोटेक्‍शन लिमिटेड है.

आसपास के शहरों से बुलानी पड़ी फायर ब्रिगेड
आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि शहर में मौजूद फायर ब्रिगेड भी कम पड़ गईं और आग पर काबू पाने के लिए आस पास के शहरों से भी फायर ब्रिगेड बुलानी पड़ी. बताया जा रहा है कि इस दौरान करीब 11 फायर ब्रिग्रड भी देर शाम तक आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहीं थीं. बाद में रात को जाकर आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका. हादसे में करोड़ेां रुपये का नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है. साथ ही प्रशासन ने हादसे के बाद जांच के आदेश भी जारी किए हैं.

आसपास के घरों के शीशे टूटे

फैक्ट्री में धमाका इतनी तेज था कि आस पास के घरों के शीशे भी टूट गए. धमाके की आवाज सुन कर लोग दहशत में आ गए और घरों से बाहर निकल गए. लोगों ने बताया कि पहले तो लगा कि जैसे कोई बम फटा है लेकिन बाद में फैक्ट्री से उठती लपटों के बाद पता चल सका कि हादसे के चलते यह धमाका हुआ है.

ये भी पढ़ें: वॉशिंगटन में बाढ़ इमरजेंसी, क्या मुंबई जैसे हैं हालात-कारण?

महाराष्ट्र: CM फडणवीस के बाद सबसे पॉपुलर हैं ये मंत्री
First published: July 11, 2019, 8:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...