Home /News /punjab /

रवीना टंडन और फराह खान के खिलाफ पंजाब में एक और FIR दर्ज, जानिए क्या है मामला

रवीना टंडन और फराह खान के खिलाफ पंजाब में एक और FIR दर्ज, जानिए क्या है मामला

क्रिसमस की पूर्व संध्या पर प्रसारित कार्यक्रम के मामले में महाराष्ट्र के बीड शहर में भी मामला दर्ज किया गया था. (फाइल फोटो)

क्रिसमस की पूर्व संध्या पर प्रसारित कार्यक्रम के मामले में महाराष्ट्र के बीड शहर में भी मामला दर्ज किया गया था. (फाइल फोटो)

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन (Raveena Tandon), निर्देशक-कोरियोग्राफर फराह खान (Farah Khan) और कॉमेडियन भारती सिंह (Bharti Singh) के खिलाफ टीवी शो पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में पंजाब में केस दर्ज किया गया है.

    फिरोजपुर. टीवी शो में एक समुदाय की धार्मिक भावनाएं कथित तौर पर आहत करने के लिए एक हफ्ते के भीतर पंजाब (Punjab) में बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन (Raveena Tandon), निर्देशक-कोरियोग्राफर फराह खान (Farah Khan) और कॉमेडियन भारती सिंह (Bharti Singh) के खिलाफ दूसरी प्राथमिकी दर्ज की गई है. इससे पहले अमृतसर में मामला दर्ज हुआ था.

    धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप
    फिरोजपुर के एसएसपी विवेक शील सोनी ने बताया कि कंबोज नगर के एक व्यक्ति की शिकायत पर आईपीसी की धारा 295 ए (जानबूझकर या दुर्भावनापूर्वक किसी धर्म या धार्मिक मान्यताओं का अपमान कर किसी वर्ग की धार्मिक भावनाओं का अनादर करना) के तहत इन हस्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि ईसाई समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत हुई.

    अमृतसर में दर्ज हुआ था मामला
    अमृतसर पुलिस ने बुधवार को इन्हीं आरोपों पर टंडन, खान और सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. अमृतसर ग्रामीण के एसएसपी विक्रम जीत दुग्गल ने बताया था, ''हमने तीनों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया और छानबीन की जा रही है.''

    ईसाई संगठनों ने तीनों कलाकारों के खिलाफ पंजाब में कई जगहों पर प्रदर्शन किए.

    महाराष्ट्र के बीड शहर में भी मामला दर्ज
    क्रिसमस की पूर्व संध्या पर प्रसारित कार्यक्रम के मामले में महाराष्ट्र के बीड शहर में भी मामला दर्ज किया गया था.

    फराह खान और रवीना टंडन ने मांगी थी माफी
    शुक्रवार को खान ने माफी मांग ली थी. उन्होंने ट्वीट किया था, ''मैं हर धर्म की इज्जत करती हूं और मेरा कभी भी किसी को दुख पहुंचाने का कोई मकसद नहीं रहा है. मेरी पूरी टीम यानि रवीना टंडन, भारती सिंह और मैं खुद इस बात को लेकर दुखी हैं और माफी मांगते हैं.''

    टंडन ने भी ट्वीट किया था, ''मैंने एक शब्द भी ऐसा नहीं कहा है जिसे किसी धर्म के अपमान के तौर पर देखा जाए. हम तीनों (फराह खान, भारती सिंह और मैं) किसी को भी दुख नहीं पहुंचाना चाहते थे, लेकिन अगर किसी को ठेस पहुंची है तो हम उनसे दिल से मांफी मांगते हैं.''

    ये भी पढ़ें-

    चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकार से भिड़े AAP सांसद भगवंत मान

    होशियारपुर में दर्दनाक सड़क हादसा, 4 लोगों की मौत

    Tags: Bharti Singh, Farah khan, Raveena Tandon

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर