पंजाब में ग्रीन फंगस के पहले मामले की पुष्टि, जालंधर के अस्‍पताल में भर्ती मरीज

जालंधर में चल रहा है मरीज का इलाज. (File pic)

पंजाब (Punjab) में ग्रीन फंगस (Green Fungus) का पहला मामला सामने आया है. यह मरीज हाल ही में कोरोना संक्रमण से ठीक हुआ है.

  • Share this:
    जालंधर. देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामले पहले के मुकाबले अब कम हो गए हैं, लेकिन कोरोना संक्रमण (Covid 19) से उबर चुके मरीजों को ब्‍लैक और ग्रीन फंगस के केस सामने आ रहे हैं. अब पंजाब (Punjab) में भी ग्रीन फंगस (Green Fungus) का पहला मामला सामने आया है. इसकी पुष्टि जालंधर के सिविल हॉस्पिटल में महामारी विशेषज्ञ डॉ. परमवीर सिंह ने की है.

    डॉ. परमवीर सिंह का कहना है कि पंजाब में ग्रीन फंगस का पहला मामला सामने आया है. ग्रीन फंगस का मरीज कोरोना संक्रमण से ठीक हुआ है. वह डॉक्‍टरों की निगरानी में है. इससे पहले भी इसका एक केस सामने आया था, लेकिन उसकी पुष्टि नहीं हुई थी.





    बता दें कि शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार पंजाब में कोविड-19 के 600 नए मामलों के साथ ही 31 और लोगों की मौत हो गई है. वहीं चंडीगढ़ में 23 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.

    पंजाब में कोरोना वायरस के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 8077 हो गयी है जो एक दिन पहले 8829 थी. अमृतसर, बरनाला, बठिंडा, फरीदकोट, फिरोजपुर, गुरदासपुर, होशियारपुर, जालंधर और लुधियाना से मौत के मामले आए. बठिंडा से संक्रमण के 95, जालंधर से 55 और फाजिल्का से 48 नए मामले सामने आए.

    राज्य में संक्रमण दर 1.14 प्रतिशत है. पंजाब में संक्रमितों की कुल संख्या 5,91,762 और मृतक संख्या 15,802 हो गई है. पिछले 24 घंटे में 1315 और लोगों के संक्रमण से उबर जाने से अब तक 5,67,883 लोग ठीक हो चुके हैं. बुलेटिन के मुताबिक वर्तमान में 168 मरीज वेंटिलेटर पर हैं. राज्य में अब तक 1,03,56,036 नमूनों की जांच हो चुकी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.